राम का नाम जपते हुए उज्जैन से अयोध्या को निकले राजवर्धन, 22 जनवरी को खत्म होगी 900 किमी की पैदल यात्रा
राम का नाम जपते हुए उज्जैन से अयोध्या को निकले राजवर्धन, 22 जनवरी को खत्म होगी 900 किमी की पैदल यात्रा
Share:

उज्जैन: राम-नाम आधार जिन्हें वो जल में राह बनाते हैं, जिन पर कृपा राम करे वो पत्थर भी तिर जाते हैं...। इन्हीं पंक्तियों को आधार मानते हुए उज्जैन शहर का एक युवक प्रभु श्री राम का नाम लेकर 900 किमी की पैदल यात्रा पर चल दिए है। जो 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले मंदिर के शुभारंभ समारोह और प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के भव्य समारोह में शामिल होने जा रहे है।

यह युवक है उज्जैन शहर का राजवर्धन सिंह सिसौदिया जो कि 13 दिसंबर 2023 को उज्जैन से अयोध्या के लिए रवाना हो चुके है। 900 किमी की यात्रा कर 22 जनवरी 2024 को अयोध्या पहुंचने वाला है। राजवर्धन ने इस बारें में कहा हैं कि वह एक दिन में 30 से 35 किमी की यात्रा करने वाला है। राजवर्धन दो दिन में 65 किमी की पैदल यात्रा तय कर अब तक शाजापुर पहुंच गया है। उसका एक ही लक्ष्य है कि वह प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बने और मंदिर में विराजे रामलला को अपनी आंखों से देख पाए। यही वजह है कि युवक ने पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया और भगवान श्री राम का नाम लेकर अपनी यात्रा भी शुरू कर दी है।

प्रभु श्री राम का भक्त है राजवर्धन: राजवर्धन ने कहा है कि वह बचपन से ही प्रभु श्री राम और हनुमानलला की पूजा करता आ रहा है। अब उसने तय किया था कि जब मंदिर बनकर तैयार होगा और वहां रामलला की स्थापना होगी वह वहां जाकर प्रभु श्री राम के दर्शन प्राप्त करेगा। अब वो दिन आ गया है, इसके चलते उसने तय किया और भगवान राम के दर्शन का लक्ष्य लेकर उसने यात्रा करने का फैसला कर लिया।

शक्ति दूत टीम ने बढ़ाया हौसला: खबरों का कहना है कि राजवर्धनसिंह सिसौदिया (राज बन्ना) ने श्री अवंतिका नगरी से श्री अयोध्या नगरी तक पैदल यात्रा भी शुरू कर दी है। बाबा महाकाल के दर्शन कर वे पैदल यात्रा पर रवाना हो चुके है। शक्ति दूत टीम के अजय देवड़ा, दर्पण मेवाड़ा, ललित प्रजापति, कमल पोरवाल, नवीन केमकार, निखिल चौहान, गौरव आदि ने यात्रा प्रारंभ होने के पूर्व महाकाल लोक में राजवर्धन सिसौदिया का अभिनंदन कर स्वागत किया। और राजवर्धन सिसोदिया का हौसला भी बढ़ाया।

शिवराज सिंह चौहान ने MP हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिख मांगी मांफी, जानिए क्या है पूरा मामला?

सीनियर ब्यूरोक्रेट के बेटे ने गर्लफ्रेंड से पीछा छुड़ाने के लिए कार से कुचला, मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

विजय दिवस पर देश के शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते नजर आए कई दिग्गज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -