नहीं रहे सबके प्यारे गजोधर भैय्या, अपना खर्चा उठाने के लिए चलाते थे ऑटो
नहीं रहे सबके प्यारे गजोधर भैय्या, अपना खर्चा उठाने के लिए चलाते थे ऑटो
Share:

दुनियाभर में ‘गजोधर भैय्या’ के नाम से मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। आपको बता दें कि उनको दिल का दौरा पड़ा था और अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उनको दिल्ली के सरकारी अस्पताल एम्स में भर्ती करवाया गया था। उसके बाद से फैंस राजू श्रीवास्तव के जल्द ठीक होने की दुआ करते रहे लेकिन राजू श्रीवास्तव ने अब इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। राजू मशहूर कॉमेडियन थे। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी थे। आपको बता दें कि उनका असली नाम सत्य प्रकाश था हालाँकि पूरी दुनिया उन्हें राजू श्रीवास्तव या गजोधर भैया के नाम से जानती है।

राजू उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के रहने वाले थे और राजू श्रीवास्तव हमेशा हास्य कलाकार बनना चाहते थे। कहते हैं बचपन में वह अपने टीचर की नकल उतारकर सबको हंसाया करते थे। कहा जाता है कॉमेडियन बनने मुंबई आए राजू श्रीवास्तव को यहां काफी तंगहाली का भी सामना किया, घर से भेजे पैसे मुंबई जैसे शहर में कम पड़ जाते थे। ऐसे में खर्चा उठाने के लिए राजू ने ऑटो भी चलाया। उनको पहला ब्रेक भी ऑटो में बैठी एक सवारी की वजह से मिला था। उसके बाद जब उन्हें शो मिलने शुरू हुए तो उन्होंने 50 रुपये में कॉमेडी की थी। राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरूआत टीवी शो ‘टी टाइम मनोरंजन’ से की थी और कॉमेडी के क्षेत्र में मशहूर होने से पहले उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया था। 

जी दरअसल इसकी शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से हुई और इसके बाद 1989 में मैंने प्यार किया, 1993 में बाजीगर में छोटे-छोटे रोल किए। वहीं इसके बाद छोटे पर्दे पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ आया तो गजोधर भैया ने हंसी के पंचों से सभी को लोट-पोट कर दिए और देखते ही देखते कॉमेडी की दुनिया में छा गए। आपको बता दें कि राजू बिग बॉस 3, नच बलिए 6 जैसे रियलिटी शोज का भी हिस्सा रहे। इसके अलावा राजू कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी नजर आएं। 

आपको बता दें कि राजू एक्टर, कॉमेडियन होने के साथ नेता भी रहे। उन्होंने साल 2014 में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वह कानपुर सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर खड़े हुए थे हालाँकि फिर साल 2014 में उन्होंने एसपी का टिकट लौटा दिया और बीजेपी से जुड़ गए।

'बीफ खाया लेकिन सांप और ऑक्टोपस...', कंगना रनौत का बयान वायरल

मैच में रोहित शर्मा ने पकड़ ली दिनेश कार्तिक की गर्दन, वीडियो वायरल

'अगर मैं भजन गाता हूं तो क्या ये गलत है', महबूबा मुफ्ती पर भड़के फारूक अब्दुल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -