'अगर मैं भजन गाता हूं तो क्या ये गलत है', महबूबा मुफ्ती पर भड़के फारूक अब्दुल्ला
'अगर मैं भजन गाता हूं तो क्या ये गलत है', महबूबा मुफ्ती पर भड़के फारूक अब्दुल्ला
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में स्कूलों में 'रघुपति राघव' भजन गाने को लेकर विवाद तेज हो गया है। जी दरअसल जहां पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने इसको लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दूसरी तरफ, पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला का रुख महबूबा मुफ्ती से अलग नजर आ रहा है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि वे भी भजन गाते हैं। इसमें क्या गलत है? जी दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने 19 सितंबर को एक वीडियो शेयर किया था। उस वीडियो में एक स्कूल में बच्चे रघुपति राघव राजा राम गाते नजर आ रहे थे। वहीं महबूबा मुफ्ती ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

जी दरअसल उन्होंने कहा था कि, 'धार्मिक नेताओं को जेल में डालकर, जामा मस्जिद को बंद कर और स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने का निर्देश देकर कश्मीर में भारत सरकार का असली हिंदुत्व एजेंडा उजागर हो गया है।' अब इस मामले में फारूक अब्दुल्ला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जी दरअसल उन्होंने कहा- 'हम 2 नेशन थ्योरी में विश्वास नहीं करते थे। भारत सांप्रदायिक नहीं है और यह धर्मनिरपेक्ष है। मैं भी भजन गाता हूं। अगर मैं भजन गाता हूं तो क्या ये गलत है? अगर हिन्दू अजमेर की दरगाह में जाता है तो क्या वह मुसलमान बन जाएगा?'

आपको बता दें कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के इन आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी ने उन पर बिना तथ्यों के झूठ फैलाने का आरोप लगाया था। जी दरअसल बीते दिनों जम्मू कश्मीर शिक्षा विभाग ने स्कूलों में भजन गाने के निर्देश दिए थे। जी हाँ और स्कूलों में बच्चों को भजन गाने का निर्देश देना गांधी जयंती उत्सव का हिस्सा था। दिए गए आदेश में कहा गया था, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती के मौके पर शुरू किए गए कार्यक्रमों में स्कूलों में रघुपति राघव का गान कराना भी शामिल है। रघुपति राघव गांधी जी का पसंदीदा भजन था इसलिए इसे इन कार्यक्रमों में शामिल किया गया है।

वायरल हो रहा शादी का अनोखा फोटोशूट, देखने वालों के उड़े होश

बिहार में अचानक पलट गई रेलगाड़ी, कई ट्रेनें हुई प्रभावित

इलाज के लिए नहीं है इस मशहूर एक्ट्रेस के पास पैसे, हेल्थ मिनिस्टर ने बढ़ाया मदद का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -