घाटी में हो रहा है विकास: राजनाथ सिंह
घाटी में हो रहा है विकास: राजनाथ सिंह
Share:

जम्मू कश्मीर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। वे शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में थे और उन्होंने अंतर मंत्रालय बैठ क की अध्यक्षता की। जिसमें उन्होंने जम्मू कश्मीर के हालातों पर चर्चा की। वे वाम चरमपंथ प्रभावित राज्यों, पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास के मामले पर चर्चा करने के लिए पहुंचे। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री ने बैठक आयोजित कर कहा कि वे वाम चरमपंथ की स्थिति को नियंत्रण में रखे हुए हैं।

सुरक्षा बलों के प्रयास से घाटी में हालात नियंत्रण में हैं। इससे सरकारों को विकास कार्य करने में मदद मिली है। अब यहां तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं। उक्त बैठक में विभिन्न परियोजनाओं हेतु चर्चा की गई। इस दौरान कहा गया कि यहां तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं।

विभिन्न परियोजनाओं हेतु वन संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत सामान्य अनुमोदन की सीमा को 5 से 40 हेक्टेयर तक बढ़ाने को लेकर बात की गई है। यही नहीं मोबाईल टाॅवर्स तक स्थापित किए गए हैं। क्षेत्र में शिक्षा के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ बनाने पर चर्चा की गई। जानकारी सामने आई है कि सोलर पंप, लैंप, स्ट्रीट लाईट्स आदि की व्यवस्था व पूर्वोत्तर में जम्मू कश्मीर विशेषकर लद्दाख में आधारभूत ढांचे को सुधार को लेकर चर्चा की गई।

श्रीनगर में सेना पर फिर पथराव

अनाज घोटाले को लेकर हाईकोर्ट ने दिए जांच रोकने के आदेश

शीत लहर - कश्मीर में पारा गिरा, समूचे देश में ठिठुरन

पाक की नापाक हरकत का सेना ने दिया करारा जवाब, एक निशानेबाज़ ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -