रूस-यूक्रेन विवाद पर राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान, बोले- अगर दोनों देशों में युद्ध हुआ तो...
रूस-यूक्रेन विवाद पर राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान, बोले- अगर दोनों देशों में युद्ध हुआ तो...
Share:

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन के बीच जारी विवाद पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यदि दोनों देशों के बीच जंग हुई, तो ये मसला दो-तीन मुल्कों का नहीं होगा. उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि इस समस्या का निराकरण बातचीत के जरिए निकला जाए. मीडिया से बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत के पक्षधर है. हमारा मानना है कि इस समस्या का समाधान बातचीत से किया जाए. उन्होंने कहा कि वैश्विक समुदाय भी इसी दिशा में कोशिश कर रहा है. 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रूस-यूक्रेन मुद्दे को लेकर कहा है कि युद्ध की स्थिति या युद्ध के कारण पैदा हुआ तनाव मौजूदा विश्व परिदृश्य के लिए सही नहीं है. ये सिर्फ 2-3 देशों के बीच का मुद्दा नहीं रह जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी जानकारी के अनुसार,  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) में वार्ता का रास्ता खुल रहा है. दोनों नेता जल्दी ही वार्ता करने वाले हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने बातचीत के लिए सहमति जाहिर की है. सोमवार को व्हाइट हाउस ने कहा था कि राष्ट्रपति बाइडेन और उनके रूसी समकक्ष पुतिन के बीच बैठक हो सकती है. मगर इसके लिए शर्त ये है कि रूस को यूक्रेन पर हमला नहीं करना होगा.

अतीक अहमद के बेटे अली पर 25 हज़ार का इनाम, हत्या-रंगदारी समेत दर्ज हैं कई आरोप

ट्रेन में बिना टिकट सफर करते पकड़ाए 1.78 करोड़ यात्री, इंडियन रेलवे ने वसूला इतना जुर्माना

राम रहीम को Z+ सिक्योरिटी क्यों ? हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -