राम रहीम को Z+ सिक्योरिटी क्यों ? हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में बताया कारण
राम रहीम को Z+ सिक्योरिटी क्यों ? हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में बताया कारण
Share:

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने Z प्लस सिक्योरिटी दी है. पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों से जान का खतरा बताते हुए राम रहीम की सुरक्षा बढ़ाई है. हरियाणा सरकार ने एडीजीपी (CID) की रिपोर्ट को  सुरक्षा का आधार बनाया है. सरकार ने कहा है कि खालिस्तानी समर्थक, गुरमीत को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए उन्हें कड़ी सुरक्षा दी जा रही है.

बता दें कि राम रहीम फिलहाल 21 दिन की फरलो पर जेल से बाहर हैं. पंजाब में मतदान से पहले मिली फरलो पर विपक्ष ने सवाल उठाते हुए हरियाणा सरकार पर निशाना साधा था. इस फैसले का कारण डेरे के अनुयाइयों को बताया जा रहा था. हालांकि, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि राम रहीम को मिली राहत का पंजाब चुनाव से कोई संबंध नहीं है. उच्च न्यायालय में पेश किए गए रिकॉर्ड से यह बात भी सामने आई है कि राम रहीम को खालिस्तान समर्थक तत्वों से खतरा है. इसके कारण राज्य सरकार ने जेल से फरलो पर रिहाई के बाद उन्हें Z प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है. 

वहीं, रिकॉर्ड की जांच से पता चला है कि राम रहीम को रिहा करने की प्रक्रिया महाधिवक्ता (एजी) की कानूनी सलाह लेने के बाद शुरू की गई थी. गत वर्ष भी, गुरमीत को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सुबह से शाम तक की इमरजेंसी पैरोल दी गई थी. वह स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए भी कुछ मौकों पर जेल से बाहर आए थे. राम रहीम अब तक हरियाणा के रोहतक जिला स्थित सुनरिया जेल में कैद थे.

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में विस्फोट होने से 6 महिलाओं की दर्दनाक मौत

'हमारी पृथ्वी कोई वस्तु नहीं, बल्कि जीवित प्राणी है.. इसके पास अपनी बुद्धि भी..', अथर्ववेद की बात पर साइंस की मुहर

प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स के 60 कैप्सूल्स छिपाकर ला रही थी महिला, एयरपोर्ट पर धराई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -