गुस्से में भारत लोटे थे राजनाथ, पाक अफसरों और इंडियन डेलीगेशन के बीच हुई थी बहस
गुस्से में भारत लोटे थे राजनाथ, पाक अफसरों और इंडियन डेलीगेशन के बीच हुई थी बहस
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सार्क देशों की समिट में गए तो थे रिश्ते सुधारने लेकिन हुआ इसके ठीक उल्ट। राजनाथ सिंह के इस्लामाबाद से वापस आने के बाद पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि उन्होने गुस्से में कांफ्रेंस को आधे में ही छोड़ दिया था। पाक ने कहा कि जैसे ही हमने कश्मीर का मुद्दा उठाया, सिंह नाराज हो गए।

पाक का दावा है कि वेन्यू से जाने के बाद उन्होने अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ लंच करने की बजाए होटल में लंच किया। खबर है कि जब राजनाथ सिंह चले गए तो इसके बाद पाकिस्तानी अफसरों और इंडियन डेलीगेशन के बीच दो बार बहस हुई। अपने भाषण में पाक के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कश्मीर में हो रही ज्यादतियों के लिए भारत को जिम्मेदार बताया था।

पहले निसार खान सम्मिट में लिखी हुई स्पीच पढ़ने वाले थे, लेकिन उस स्पच को दरकिनार कर उन्होने बीच में ही कश्मीर का मुद्दा उठा दिया। खबर है कि राजनाथ इसी कारण नाराज हुए। इंडियन डेलीगेशन ने पाकिस्तानी अफसरों को बताया कि इंडियन पार्लियामेंट का सेशन चल रहा है। इसलिए सिंह को जल्दी भारत पहुंचना होगा।

इसके बावजूद पाकिस्तान के अफसरों ने दो बार भारतीय डेलिगेशन के साथ बहस हुई। अफसरों के बीच तीखी बयानबाजी हुई। जब राजनाथ भारत लोट आए, तो निसार खान खुद मीडिया के सामने आए और कश्मीर का जिक्र किया। खान ने कहा कि बेकसूर बच्चों और दूसरे सिविलियन्स को टॉर्चर करना गलत है। ये भी एक तरह का टेरेरिज्म है। भारत बातचीत के बजाए ताकत के दम पर कश्मीर का मसला हल करना चाहता है।

सार्क को लेकर बोले गृहमंत्री, अच्छे और बुरे आतंकवाद में कोई अंतर नहीं

राजनाथ के स्वदेश लौटते ही पाकिस्तान बौखलाया......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -