विडियो : सार्क को लेकर बोले गृहमंत्री, अच्छे और बुरे आतंकवाद में कोई अंतर नहीं
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में सार्क देशों के सम्मेलन को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हुई इस बैठक में आतंकवाद की आलोचना की गई। इस दौरान यह अपील भारत द्वारा की गई कि सार्क के सभी देश आतंकवाद का विरोध करें। आतंकवाद को बढ़ावा न मिले। आतंकवाद को समर्थन देने वाले व्यक्तियों, संगठनों और राष्ट्रों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत की ओर से ये सुझाव रखे जिसमें उन्होंने कहा कि अच्छे और बुरे आतंकवाद में कोई अंतर नहीं है।

आतंकवाद को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। किसी भी तरह के कानून से वांटेड आतंकी न बच पाऐं। आतंकी को शहीद नहीं कहा जा सकता है। सार्क ड्रग और टेरेरिस्ट अफेंस संबंधी संगठन सार्क देशों के बीच बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सार्क में आने वाले विभिन्न देशों के गृहमंत्रियों को प्रधानमंत्री जनधन योजना व अन्य बातों को लेकर जानकारी भी दी।

उन्होंने पाकिस्तान को लेकर कहा कि सार्क कन्वेन्शन आॅन म्युच्युअल असेसमेंट आॅन क्रिमिनल मेटर पर पाकिस्तान ने सहमति नहीं दी है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद ही मानवाधिकारों का सबसे बड़ा दुश्मन है। गौरतलब है कि भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ पाकिस्तान में दुव्र्यवहार हुआ था जिसे लेकर भारत में पाकिस्तान की आलोचना की गई।

 

'ना'पाक करतूतों को आज सामने लाएंगे राजनाथ सिंह

पाकिस्‍तान को उसी की जमीन पर खरी-खरी सुना, बिना लंच किये लौटे राजनाथ

सार्क सम्मेलन के दौरान रिश्तों में दिखा तनाव, लंच किए बिना भारत लौटे राजनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -