राजनाथ के जीवन का सबसे भावुक पल, जिस मौलवी ने कभी छड़ी से पीटा, उसी ने पहनाई फूलों की माला

राजनाथ के जीवन का सबसे भावुक पल, जिस मौलवी ने कभी छड़ी से पीटा, उसी ने पहनाई फूलों की माला

पिछली मोदी सरकार में गृहमंत्री और इस मोदी सरकार में देश के रक्षा मंत्री का पद संभाल रहे राजनाथ सिंह के लिए आज का दिन काफी ख़ास हैं. आज ही के दिन उनका जन्म 1951 में हुआ था. देशभर से उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाईयां मिल रही हैं, तो आइए आज उनके जीवन से जुड़ा एक बेहद महत्वपूर्ण किस्सा हम आपको बताते है...

जब पिटाई करने वाले मौलवी साहब ने फूलों की माला पहनाई...

राजनाथ सिंह द्वारा एक बार अपने बचपन के बारे में मजेदार किस्सा बताया गया था. लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में अपने बचपन के बारे में बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा था कि कि जब वे प्राइमरी स्कूल में थे, तो उनके स्कूल में एक मौलवी पीटी (शारीरिक शिक्षा) टीचर हुआ करते थे और कोई भी स्टूडेंट्स जब पीटी के दौरान शरारत करता हुआ पाया जाता था, तो मौलवी जोरदार थप्पड़ लगा देते थे और कभी-कभी वे छड़ी से भी बच्चों को पीटते थे. मौलवी की छड़ी का सबमें खौफ था.

राजनाथ सिंह द्वारा आगे बताया गया कि यूपी का शिक्षा मंत्री बनने के बाद एक बार वे एक काफिले के साथ अपने घर की ओर जा रहे थे और उन्होंने देखा कि चंदौली के पास सड़क किनारे एक 90 साल का बुजुर्ग हाथों में फूल-माला लिए हुए खड़ा है. राजनाथ उन्हें तुरंत पहचान गए, कि ये वही मौलवी हैं. राजनाथ ने अपनी गाड़ी रुकवाई. इसके बाद मौलवी ने बड़े प्यार से उनके गले में माला पहनाई और राजनाथ सिंह द्वारा उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया गया. इस दौरान राजनाथ को देखकर मौलवी की आंखों से आंसुओं की धारा फूट पड़ी थी, जबकि राजनाथ सिंह खुद भी काफी इमोशनल हो गए थे.

मुंबई पहुंचे कांग्रेस के शिवकुमार, होटल में जाने पर अड़े

IRCTC घोटाला: तेजस्वी यादव की अर्जी पर आदेश सुरक्षित, 23 जुलाई को आएगा फैसला

अमेरिका और ईरान के बीच गहराया तनाव, बीच बचाव में आया ईरान

मध्य प्रदेश: भाजपा ने कर्जमाफी पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने दिया करारा जवाब