अपनी एक्टिंग के लिए आज भी याद किए जाते है राजकुमार
अपनी एक्टिंग के लिए आज भी याद किए जाते है राजकुमार
Share:

इंडियन सिनेमा में कई ऐसे कलाकार रहे हैं, जो इस दुनिया से जानेबी के उपरांत भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा है। साउथ इंडस्ट्री के शानदार अभिनेता डॉ. राजकुमार भी ऐसे ही अभिनेताओं की लिस्ट में जुड़ गए थे, जो अब हम लोगों के मध्य नहीं हैं लेकिन उनके चाहने वाले अभिनेता को हमेशा याद करते हैं। 24 अप्रैल 1929 को जन्मे राजकुमार दिवंगत अभिनेता पुनित राजकुमार के पिता हैं। राजकुमार ने अपने करियर में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन 12 अप्रैल साल 2006 को उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया से विदाई ले ली। आज उनकी डेथ एनिवर्सरी पर हम आपको एक्टर की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं, जिसमें उनकी किडनैपिंग वाला केस भी शामिल है। 

थिएटर आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया करियर: एक्टर राजकुमार का असली नाम 'सिंगनल्लूर पुट्टस्वामैया मुत्तुराज' है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 8 वर्ष की आयु  में एक थिएटर आर्टिस्ट के रूप में कर दी थी। वह अपने पिता के साथ उस जमाने के दिग्गज डायरेक्टर गुब्बी वीरन्ना की मंडली में कार्य भी करते थे। यहीं पर रहकर उन्होंने एक्टिंग की बारीकियां भी सीख ली है। जिसके साथ साथ उन्होंने सिंगिंग भी शुरू की। थिएटर से निकलने के उपरांत अभिनेता राजकुमार ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और यहां पर अपनी छाप भी छोड़ दी है।

अभिनेता ने दी कई हिट फिल्में: डॉ. राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1954 में रिलीज हुई कन्नड़ मूवी  'बेदरा कन्नप्पा' से की थी और इस मूवी  से उन्होंने सिनेमा में हंगामा मचा दिया। लगभग चार दशक लंबे करियर में राजकुमार ने 200 से अधिक मूवीज  में शानदार किया। कम शब्दों में बोला  जाए तो उन्होंने अपना करियर कन्नड़ सिनेमा को समर्पित कर दिया था। उनकी कुछ बेहतरीन मूवी में 'महात्यम', 'रणधीरा कांतीरवा', 'कविरत्न कालिदास', 'जेदारा बाले' और 'गौरी' हैं। 

ईस्टर पर सुखेश ने लिखा जैकलीन को प्यार भरा पत्र

VIDEO! मौनी रॉय के सामने अक्षय कुमार ने कर दी ऐसी हरकत, लोगों ने कर दिया ट्रोल

सफ़ेद साड़ी में मलाइका ने ढाया कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -