‘1 दिन में 5000 से ज्यादा लोगों से हाथ मिलाते थे राजीव गाँधी, निकलने लगता था खून’, सैम पित्रौदा के बयान को सुन हैरान हुए लोग, बोले- 'चाटुकार न. 1'
‘1 दिन में 5000 से ज्यादा लोगों से हाथ मिलाते थे राजीव गाँधी, निकलने लगता था खून’, सैम पित्रौदा के बयान को सुन हैरान हुए लोग, बोले- 'चाटुकार न. 1'
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने अनुसार माहौल बनाने में लगी हुई है। राहुल गाँधी एक नई यात्रा पर निकल रहे हैं। किन्तु उनके नेताओं के बयानों की वजह से उनकी अभी से फजीहत होनी आरम्भ हो चुकी है। सैम पित्रौदा को ही सुन लीजिए। एक चैनल के साथ चर्चा में उन्होंने कहा है कि राहुल गाँधी की भांति राजीव गाँधी भी बहुत लोगों से मिलते थे। वह तो एक दिन में 5-5 हजार व्यक्तियों के साथ हाथ मिलाते थे जिसके कारण उनके हाथ से खून भी निकलने लगता था।

उन्होंने स्वयं को राजीव गाँधी का दोस्त बताते हुए इस वाकये की चर्चा 4pm नाम के चैनल पर संजय शर्मा के साथ की। यहाँ 10 मिनट के पश्चात् सुन सकते हैं सजय उनसे पूछ रहे थे- “क्या आप राहुल गाँधी के पिता (राजीव गाँधी) के दोस्त रहे थे? इस पर सैम ने ‘हाँ’ में जवाब दिया और जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी इस प्रकार की यात्रा की थी, क्या उन्हें भी लोगों से मिलने का शौक था? इस पर सैम ने कहा- “बिल्कुल, मैं आपको एक बार की बात बताता हूँ। एक रात, मैं और मेरी पत्नी राजीव गाँधी से मिले। उस समय उनके हाथ से खून निकल रहा था। मुझे बड़ा अचरज लगा। मैंने पूछा कि ये क्या हुआ। तो उन्होंने कहा- सैम, आज हमने लगभग 5000 लोगों से हाथ मिलाया। जहाँ भी मैं गया लोगों ने हाथ मिलाए। वो लोग खेतीबाड़ी करते हैं उनके हाथ बहुत रफ होते हैं।”

सैम बोलते हैं, “हमारे हाथ कभी भी इतने रफ नहीं हो सकते क्योंकि हम लिखते हैं, कुल्हाड़ी लेकर काम नहीं करते। हमारे पूर्वजों के हाथ रफ थे। मेरे चाचा तो लुहार का काम करते थे। वो पूड़ियाँ बनाते थे तो गर्म तेल में ऊंगली डालकर उसे निकालते थे। उनके काम की वजह से उनका हाथ रफ हो गया था।” सैम जब दावा करते रहते हैं कि राजीव गाँधी बहुत लोगों को मिलते थे, तो ये वाकया सुन संजय शर्मा पूछते हैं कि क्या उन्होंने सच में इतने लोगों से हाथ मिला लिया कि उनका हाथ कड़ा हो गया और खून आ गया?

इसपर सैम फिर दोहराते हैं कि राजीव गाँधी इतने के पश्चात् रुकते नहीं थे। ये सिलिसला चलता रहता था। वह आनंद से रहते थे और बोलते थे कि ये उनकी ड्यूटी है। सैम ने दावा किया कि ये सब राजीव गाँधी ने पीएम रहते हुए किया था। वह पीएम होते हुए भी इतने लोगों से मिलते थे। बता दें कि सैम पित्रौदा की इस बात का सोर्स वह खुद हैं। उन्होंने वीडियो में ये नहीं बताया कि कौन सी रैली में, कौन से गाँव में, किस जगह राजीव गाँधी ने 5 हजार से अधिक लोगों से इतनी बार हाथ मिलाए कि उनका हाथ ही कट गया तथा उससे खून निकलने लगा। सिर्फ गाँधी परिवार का बखान करने में ऐसा लगता है वो कुछ भी बोलते चले गए। यही कारण है कि उनकी ये बातें सुनकर राहुल गाँधी के साथ-साथ अब राजीव गाँधी का भी मजाक उड़ने लगा है।

वहीं सैम पित्रौदा को तो लोग ‘चाटुकार’ बता रहे हैं, बड़े स्तर का चमचा कह रहे हैं। कुछ लोग कह रहे है कि सैम पित्रौदा ने चापलूसी की हदें पार कर दी हैं। कुछ ऐसे बयान सुनकर कह रहे हैं कि कांग्रेस को भगवान ही बचा सकती है।

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -