राजेश खन्ना के चलते सिंगल रही गई ये अभिनेत्री, 16 साल छोटी डिंपल कपाड़ि‍या से काका ने रचाई थी शादी
राजेश खन्ना के चलते सिंगल रही गई ये अभिनेत्री, 16 साल छोटी डिंपल कपाड़ि‍या से काका ने रचाई थी शादी
Share:

'काका' के नाम से मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना का निधन आज ही के दिन हुआ था। एक समय में लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले राजेश खन्ना के निधन से काफी लोग भावुक हुए थे। आपको बता दें कि एक दौर में लड़कियां उनकी फिल्में देखकर उनकी दीवानी हुआ करती थीं। केवल यही नहीं बल्कि उनके लिए अपने हाथ की नस तक काट लिया करती थीं, हालाँकि काका अपनी फीमेल फैन फॉलोइंग के अलावा डिंपल कपाड़िया संग लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहे। आप सभी को बता दें कि राजेश खन्ना की पत्नी और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़ि‍या उनसे 16 साल छोटी हैं। जी हाँ पर दोनों के बीच की इस एज गैप की वजह से शादी से पहले दोनों का प्यार काफी चर्चा में रहा।

इसी के साथ हम आपको यह भी बता दें काका उर्फ राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में हुआ था। जी हाँ और इस दिन से जुड़ी एक और खास बात यह है कि उनकी बेटी ट्व‍िंकल खन्ना का जन्म भी आज ही के दिन 29 दिसंबर को हुआ था। जी दरअसल काका फिल्मफेयर द्वारा ऑर्गेनाइज टैलेंट हंट के जरिए फिल्मों के लिए सिलेक्ट हुए थे। सामने आने वाली कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका असली नाम जतिन खन्ना था हालाँकि अपने चाचा की सलाह पर उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम राजेश खन्ना कर दिया था। राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर थे जिन्हें सुपरस्टार का तमगा दिया गया। वहीं आराधना के बाद उनकी कामयाबी और शोहरत दिन दुनी रात चौगुनी बढ़ने लगी। बहुत कम लोग जानते हैं कि काका ने सात साल तक एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को डेट किया, लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। उसके बाद में काका की मुलाकात डिंपल कपाड़‍िया से हुई, जो कि उस वक्त उनसे 16 साल छोटी थीं।

हालाँकि दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर दोनों ने मार्च 1973 में शादी कर ली। राजेश और डिंपल ने लंबे समय तक एक दूसरे का साथ दिया लेकिन 1984 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। कहा जाता है उसके बाद वह वापस अंजू के पास लौट गए। अंजू हमेशा सिंगल रहीं, हालाँकि जून 2012 में राजेश खन्ना की बिगड़ती तबीयत की खबरें आने लगी थी और कई महीनों तक इलाज चलने के बाद 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हो गया।

गर्लफ्रेंड संग क्लब में एन्जॉय करते दिखे ऋतिक रोशन, एक्स-वाइफ ने किया खास कमेंट

ट्रोल होने पर भड़के ललित मोदी, कहा- 'जियो और दूसरों को जीने दो'

अगले साल रिलीज हो सकती है इमरान और अक्षय की नई फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -