इस राज्य में शादी में 100 से ज्यादा गेस्ट होने पर लगेगा 25000 हज़ार जुर्माना
इस राज्य में शादी में 100 से ज्यादा गेस्ट होने पर लगेगा 25000 हज़ार जुर्माना
Share:

राजस्थान: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सख्त कदम उठाये हैं। जी दरअसल कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों की लिस्ट में राजस्थान भी शामिल है। आप जानते ही होंगे यहाँ के आठ जिला मुख्यालयों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। इसी के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये किया जा चुका है।

इसके अलावा राजधानी जयपुर में धारा 144 लगाई जा चुकी है और राजस्थान में होने वाली शादी में गेस्ट की संख्या को भी तय किया जा चुका है। अब राजस्थान में होने वाली शादी में ज्यादा से ज्यादा 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं। वहीं अगर यह संख्या बढ़ती है तो 25 हजार के जुर्माने का प्रावधान तय हुआ है। हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को कह दिया है कि शादियों में 100 से अधिक लोगों के जमा होने पर 25,000 जुर्माना लिया जाए। वहीं उन्होंने अधिकारियों से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी दिशा-निर्देशों और आदेशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ''शादी के आयोजकों को इस संदर्भ में भी अपडेट किया जाना चाहिए कि शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों की अनुमति नहीं है।'' आपको पता ही होगा राजस्थान में भी दिन पर दिन कोरोना के मामलों में बढ़त देखने के लिए मिल रही है इसी वजह से नए कदम उठाये जा रहे हैं।

अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू ख़त्म, लेकिन राज्य के इन 4 शहरों में जारी रहेगा रात्रि-कर्फ्यू

दिल्ली के इन दो बाजारों ने किया COVID नियमों का उल्लंघन, 30 नवंबर तक बंद

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -