अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू ख़त्म, लेकिन राज्य के इन 4 शहरों में जारी रहेगा रात्रि-कर्फ्यू
अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू ख़त्म, लेकिन राज्य के इन 4 शहरों में जारी रहेगा रात्रि-कर्फ्यू
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू आज यानि सोमवार सुबह ख़त्म हो गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए अब यहां रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। शनिवार से लागू रात्रि-कर्फ्यू रात 9 से सुबह 6 बजे तक सूरत, वडोदरा और राजकोट में भी लागू रहेगा। इस बारे में खुद राज्य के सीएम विजय रूपाणी ने कहा है कि इन चारों शहरों में अब सोमवार से ​रात का कर्फ्यू लागू किया जाएगा। 

रूपाणी ने यह भी कहा कि, कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। बता दें कि, दिवाली के बाद से यहां नए कोरोना मरीज मिलने की तादाद बढ़ गई है। अकेले अहमदाबाद में ही संक्रमितों की कुल संख्या 47,309 पहुंच गई है। जबकि, सक्रिय मरीजों की संख्या 3,362 है। अब तक 1,968 लोगों की मौत हो चुकी है। अहमदाबाद के 41,979 लोग इस महामारी को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं।

कोरोना से जुड़ी व्यवस्थाएं देख रहे अहमदाबाद मनपा में विशेष अधिकारी (अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव) डॉ. एसीएस राजीव गुप्ता के मुताबिक, दीपावली के बाद कोरोना केस बढ़ते देख सरकार ने फैसला लिया था कि, 20 नवंबर से कर्फ्यू लागू कर दें। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि मरीजों के लिए इस शहर में बेड की पूरी व्यवस्था है। यहां अस्पतालों में 300 डॉक्टर तथा 300 मेडिकल स्टूडेंट तैनात किए गए हैं। साथ ही, बेड की संख्या भी 900 और बढ़ा दी गई है।

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

विश्व में सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोवर्स वाला बैंक बना RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -