दिल्ली के इन दो बाजारों ने किया COVID नियमों का उल्लंघन, 30 नवंबर तक बंद
दिल्ली के इन दो बाजारों ने किया COVID नियमों का उल्लंघन, 30 नवंबर तक बंद
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। यहाँ हर दिन रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं। दिन पर दिन मामलों में बढ़त देखने के लिए मिल रही है। वहीं यहाँ कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार ने मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना राशि भी बढ़ा दी है। अब यहाँ मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना राशि बढ़ाकर 500 से 2000 रुपये तक कर दी गई है। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोबारा से लॉकडाउन तक लगाने के संकेत दिये हैं। वैसे यह सब होने के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

अब इसी को देखते हुए पश्चिम दिल्ली जिले के अधिकारियों ने बीते रविवार को नांगलोई में शाम में लगने वाले दो बाजारों को नियमों के उल्लंघन को लेकर बंद करने का आदेश दिया है। हाल ही में एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, 'पश्चिम दिल्ली में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बीते रविवार को एक आदेश जारी कर पंजाबी बस्ती बाजार तथा जनता मार्केट को 30 नवंबर तक बंद करने का निर्देश दिया।'

इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘अधिकारियों की ओर से बार-बार निर्देशों तथा चेतावनियों के बावजूद रेहड़ी-पटरी वाले दोनों बाजारों में विक्रेताओं और खरीदारों द्वारा मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाकर रखने और कोविड-19 से सुरक्षा के अन्य उपायों के बारे में सरकार द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा था।’ शाम के समय लगने वाले इन बाजारों में करीब 200 दुकानदार रोजमर्रा के उपयोगी अनेक सामान की दुकानें लगाते हैं ऐसे में यहाँ का दृश्य देखकर इसे बंद करवाया जा चुका है।

टाइगर पॉप ने जीता इंड‍ियाज बेस्ट डांसर का खिताब, मिली SUV कार

भांजे कृष्णा को ची-ची मामा ने बताया झूठा, कहा- 'मुझे बदनाम कर रहा है'

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -