राजस्थान में स्वाइन फ्लू का प्रकोप चरम पर, 3 लोगों की मौत 120 अब भी बीमार
राजस्थान में स्वाइन फ्लू का प्रकोप चरम पर, 3 लोगों की मौत 120 अब भी बीमार
Share:

जयपुर: राजस्थान में स्वाइन फ्लू के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. राज्यभर में स्वाइन फ्लू के शनिवार को 32 नए मामले प्रकाश में आए हैं. जिसके बाद इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 120 के पार चले गई है, वहीं जोधपुर जिले में पिछले 4 दिनों में 3 लोगों की इस बीमारी से मृत्यु हो गई है. इस बीमारी में पहले स्थान पर जोधपुर ही है. राजधानी जयपुर में वरिष्ठ IAS वीनू गुप्ता भी इस बीमारी की चपेट में आ चुकी हैं. 

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

उल्लेखनीय है कि IAS वीनू गुप्ता मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की धर्मपत्नी हैं. जयपुर में सीनियर IAS वीनू गुप्ता स्वाइन फ्लू रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई है. दरअसल ,एसएमएस हॉस्पिटल में उनकी जाँच करवाई गई थी, जिसके बाद रिपोर्ट में गुप्ता स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाई गई हैं. जिसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें घर पर ही विश्राम करने की हिदायत दी है. फिलहाल उनकी तबियत ठीक है. भाजपा सरकार में वीनू गुप्ता चिकित्सा विभाग में अध्यक्ष शासन सचिव पद पर भी काम कर चुकी हैं.

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने चिकित्सा अफसरों और चिकित्साकर्मियों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत संपर्क में आए समस्त व्यक्तियों और वहां रहने वालों की स्क्रीनिंग की पुख्ता व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने राज्य के लोगों से जुकाम, बुखार, खांसी, नाक बहना जैसे लक्षण पाए जाने पर तुरंत निकटवर्ती चिकित्सा संस्थान में जाकर डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी है.

खबरें और भी:-

 

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

इस बार दिव्यांगों की प्रतिभाओं से रूबरू करवाएगा राष्ट्रीय पुस्तक मेला

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल : सेमीफाइनल में पहुंची ओसाका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -