राजस्थान: कड़ी सुरक्षा के बीच वितरित किए गए बोर्ड प्रश्न पत्र, वीडियोग्राफी से रखी गई नज़र

जयपुर: 7 मार्च से शुरू हो रही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण मंगलवार को किया गया. राजस्थान में प्रश्न पत्रों के वितरण के लिए 33 नोडल सेंटर बनाए गए हैं. जयपुर जिले के प्रश्न पत्रों का वितरण शहर के पौद्दार स्कूल में किया गया. जयपुर जिले के 556 परीक्षा केन्द्रों पर 67 बसों की सहायता से प्रश्न पत्र पहुंचाए गए.

डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

खबर के अनुसार सुबह 9 बजे शुरू हुई प्रश्न पत्रों के वितरण की प्रक्रिया दोपहर के बाद तक जारी रही. सुरक्षा की दृष्टि से इस दौरान भारी तादाद में पुलिस बल भी तैनात रही. साथ ही प्रत्येक बस में 2 सुरक्षा गार्ड, संबंधित स्कूल की प्रिंसिपल और दो गजटेड अफसरों की उपस्थिति में परीक्षा केन्द्रों के संबंधित थाने में प्रश्न पत्रों का पहुंचाया गया.

सप्ताह के दूसरे दिन शुरुआती कारोबार में नजर आई 59.95 अंकों की गिरावट

आपको बता दें कि 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं जहां 7 मार्च से शुरू होने वाली है, जबकि 14 मार्च से 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज़ हो रहा है. ऐसे में 10वीं और 12वीं बोर्ड के प्रश्न पत्रों का वितरण आज मंगलवार को किया गया. पहले 4 मार्च को होने वाले प्रश्न पत्रों का वितरण किन्हीं वजहों से एक दिन देरी से किया गया था. प्रश्न पत्र ले जाने के लिए प्रत्येक वर्ष की तरह जयपुर जिले के लिए 67 बसों की व्यवस्था की गई, जिन्होंने जयपुर के 556 परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्न पत्रों का पहुंचाने का कार्य संपन्न किया. साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से पौद्दार स्कूल में लगभग 100 से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनातगी और वीडियोग्राफी की व्यवस्था रखी गई थी.

खबरें और भी:-

फिर ग्राहकों को खुश कर गई Airtel, एक साथ पेश किए 3 इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स

डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह की शुरुआत में बढ़त के साथ खुले बाजार, जानिए पूरा हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -