राजस्थान: गधे पकड़-पकड़कर ला रही अशोक गहलोत की पुलिस, जानें क्या है पुरा मामला ?
राजस्थान: गधे पकड़-पकड़कर ला रही अशोक गहलोत की पुलिस, जानें क्या है पुरा मामला ?
Share:

जयपुर: राजस्थान के हनुमानगढ़ ज़िले में गधों की चोरी ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है. अब तक यहां से 76 गधे चोरी हो चुके हैं, जिसके बाद अब उन गधों के मालिक वहां धरना देने लगे हैं, जिसने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है. अब राजस्थान पुलिस गधों की खोज में गांव-गांव के चक्कर काट रही है. मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ के स्थित नोहर का है. गधे चोरी होने के बाद गधा मालिकों ने खुईयां थाने का घेराव किया. इसके बाद पुलिस के आला अफ़सरों ने विशेष टीम का गठन किया है, जो गांव-गांव और गली-गली गधों को खोज रही है.

ASI रामचंद्र मीणा ने कहा कि हमने बड़ी तादाद में संदिग्ध गधों को खोजा है और कुछ को पकड़ा भी है. किन्तु चोरी गए गधों के मालिक मेहर चंद, राजू गर और दिलीप गर ने कहा कि पकड़े हुए गधे उनके नहीं हैं. गधा मालिकों के विरोध के मद्देनज़र पुलिस ने गांव में मुनादी भी कराई है कि सभी अपने गधों को बाड़े में ले जाकर रखें. लोगों को आगाह किया गया है कि वे गधों को खुले में ना छोड़ें.  फिलहाल पुलिस के साथ गधों के मालिक भी अपने गधों को खोजने में लगे हुए हैं. गधों के मालिकों का कहना है कि वे अपने गधों को बच्चों जैसा रखते हैं. उन्होंने अपने गधों के नाम चिन्टू, मिंटू, पिंटू रखे हुए हैं. जैसे ही वे अपने गधों को आवाज देते थे, वे पास आ जाते थे और नाम सुनकर कान हिलाने लगते थे. 

गधों के मालिकों का कहना है कि काफी समय से इस इलाक़े में गधों की चोरी हो रही है, लेकिन पुलिस ध्यान नहीं दे रही. बताया गया कि जो 70 से अधिक गधे चोरी हुए हैं, उनकी कीमत लगभग 14 लाख रुपये बताई जा रही है. इलाके के लोगों के लिए गधे, भेड़ और बकरियां ही उनकी आजीविका का हिस्सा है. थाना प्रभारी विजेंद्र शर्मा ने कहा कि चार हवलदारों को गधों की तलाश में लगाया गया है, मगर अभी कुछ कामयाबी नहीं मिली है.

मनी लॉन्ड्रिंग: ईडी ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ दायर की चार्जशीट

सुगाहरात पर ही 5 माह की प्रेग्नेंट निकली नई नवेली दुल्हन, उड़ गए दूल्हे के होश

मंदिर-मस्जिद में इस्तेमाल किए गए 'निरोध' फेंकने से कैसे फैलेगा 'यीशु का सन्देश' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -