आरक्षण :राजस्थान में गुर्जरों ने मचाया तांडव, ट्रेनों को रोका, गाड़ियां भी फूंकी

Feb 10 2019 04:45 PM
आरक्षण :राजस्थान में गुर्जरों ने मचाया तांडव, ट्रेनों को रोका, गाड़ियां भी फूंकी

जयपुर: राजस्थान में गुर्जर आरक्षण को लेकर चल रहा आंदोलन अब उग्र रूप लेने लगा है. इसी क्रम में धौलपुर हाईवे पर रविवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प होने की भी खबर सामने आई है, जहां बाद में लोगों ने सड़क पर चक्का जाम लगा दिया और वाहनों को आग लगा दी. प्रदर्शनकारी गुर्जर समुदाय द्वारा चलाए जा रहे आरक्षण आंदोलन का समर्थन कर रहे थे. 

कर्नाटक की राजनीति में बड़ा ट्विस्ट, येदियुरप्पा ने कबूला ऑडियो क्लिप में मेरी ही आवाज़

वहीं रेल और सड़क मार्ग पर आंदोलनकारियों के धरने की वजह से कई जिलों में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में इसकी वजह से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पर काफी प्रभाव पड़ा है. बताया जा रहा है कि आंदोलन से सर्वाधिक प्रभावित सवाई माधोपुर में रविवार को भी 500 के लगभग आंदोलनकारी पटरियों पर जमे हुए हैं. जिनकी तादाद हर दिन दोपहर 2 बजे तक 2000 से 2500 तक चले जाती है. 

दिल्ली में जीन्स और टॉप, जनता के बीच आते ही साड़ी और सिन्दूर, ये ढकोसला क्यों ?- भाजपा

आपको बता दें कि गुर्जर आरक्षण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन के कारण शनिवार को भी दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग लगातार दूसरे दिन भी बुरी तर्ज प्रभावित हुआ था. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अगुवाई में गुर्जर समुदाय के लोग मलारना और निमोदा रेलवे स्टेशनों के मध्य रेल पटरी को लगातार जाम किए हुए हैं, जिसकी वजह से मुंबई-दिल्ली मार्ग पर रेल गाड़ियों का संचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. 

खबरें और भी:-

जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार, अखिलेश बोले- मिलीभगत से चल रहा था अवैध कारोबार

टीएमसी विधायक की हत्या मामले में दो गिरफ्तार, भाजपा नेता मुकुल रॉय के खिलाफ भी एफआईआर

पूर्व कांग्रेस नेता ने खोली राहुल गाँधी की पोल, कहा पीएम मनमोहन के काम में भी देते थे दखल