जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार, अखिलेश बोले- मिलीभगत से चल रहा था अवैध कारोबार

जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार, अखिलेश बोले- मिलीभगत से चल रहा था अवैध कारोबार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर जिले में जहरीली शराब से हुई मौत के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा है कि विपक्ष द्वारा इन मामलों के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही थी, किन्तु सरकार वक्त पर नहीं जागी, क्योंकि इन मामलों में सरकार खुद संलिप्त थी। उन्होंने कहा है कि, सच्चाई यह है कि अवैध शराब का धंधा बिना सरकार की मिलीभगत के चल ही नहीं सकता। अखिलेश ने कहा है कि सरकार को यह कुबूल कर लेना चाहिए कि, अब वो प्रदेश को नहीं चला सकती।

टीएमसी विधायक की हत्या मामले में दो गिरफ्तार, भाजपा नेता मुकुल रॉय के खिलाफ भी एफआईआर

वहीं, उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में अब तक इस वजह से 77 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तराखंड में अब तक 32 लोग जान गँवा चुके हैं। जहरीली शराब से मौतें होने के बाद जागी योगी सरकार और उसका प्रशासन गैरकानूनी शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगा हुआ है। लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। आबकारी विभाग का दावा है कि घटना के बाद अब तक 297 मामले दर्ज हो चुके हैं, साथ ही 175 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

गुंटूर में बरसे पीएम, कहा जिस कांग्रेस के खिलाफ शुरू हुई थी तेदेपा, आज उन्ही के सामने हो गई नतमस्तक

जहरीली शराब से मौत के बाद यूपी पुलिस पर मिलीभगत करने के आरोप लगे थे। जिसके बाद सरकार ने आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की है। सिर्फ सहारनपुर जिले से ही 10 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा योगी सरकार जहरीली शराब बनाने और बेचने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट (रासुका) लगाने की तैयारी में लगी हुई है। 

खबरें और भी:-

पूर्व कांग्रेस नेता ने खोली राहुल गाँधी की पोल, कहा पीएम मनमोहन के काम में भी देते थे दखल

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: ईडी की पूछताछ पर वाड्रा ने तोड़ी चुप्पी, फेसबुक के माध्यम से रखी अपनी बात

बंगाल में लेफ्ट के साथ जाती दिख रही कांग्रेस, क्या मिलकर 'दीदी' के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा ?