राजस्थान में फीका रहेगा न्यू ईयर का जश्न, 31 दिसंबर को रहेगा नाईट कर्फ्यू
राजस्थान में फीका रहेगा न्यू ईयर का जश्न, 31 दिसंबर को रहेगा नाईट कर्फ्यू
Share:

जयपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राजस्थान सरकार सतर्क हो गई है। नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों से संक्रमण के फैलने का खतरा है। ऐसे में राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने इन कार्यक्रमों पर रोक लगाते हुए, राज्य के जिन भी शहरों की आबादी एक लाख से ज्यादा है, वहां 31 दिसंबर से एक जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर रात आठ बजे लेकर एक जनवरी की सुबह के छह बजे तक लागू रहेगा। सरकार के फैसले के अनुसार, जिन भी शहरों की आबादी एक लाख से ज्यादा होगी, वहां नाइट कर्फ्यू लागू होगा। सरकार के इस फैसले से राजधानी जयपुर सहित जोधपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक आदि शहरों में नाइट कर्फ्यू प्रभावी होगा। 

आपको बता दें कि राजस्थान के कई प्रमुख पर्यटक शहरों में बड़ी तादाद में लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए आते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका बढ़ गई है। वहीं, कई होटलों में लोगों ने पहले से ही बुकिंग की हुई है, किन्तु सरका के फैसले के चलते होटलों की बुकिंग रद्द हो सकती है। 

जाने क्या है 'नेशनल कंज्यूमर डे' का इतिहास

आरबीआई ने अनधिकृत डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म्स और मोबाइल एप्स के खिलाफ दी चेतावनी

सेंसेक्स निफ्टी में बढ़त, विप्रो टॉप गेनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -