राजस्थान का ये सरकारी स्कूल अब बनेगा इंग्लिश मीडियम, छात्राओं में ख़ुशी की लहर
राजस्थान का ये सरकारी स्कूल अब बनेगा इंग्लिश मीडियम, छात्राओं में ख़ुशी की लहर
Share:

करौली: राजस्थान के करोली जिले में पहली बार गहलोत सरकार ने करौली के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय को राजकीय अंग्रेजी विद्यालय के लिए चुना है. जिससे शहरवासियों समेत अभिभावकों में भी उत्साह नजर आ रहा है. किन्तु एक वर्ग ऐसा भी है जिसको इस चयन से नाराजगी है, वो वर्ग है यहां पहले से हिंदी माध्यम में पढाई कर रही छात्राएं और उनके माता-पिता.

प्रदेश सरकार ने करौली के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय हिंदी माध्यम को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम के लिए चुना है. विद्यालय में इसी सत्र से कक्षा 1 से 8 तक अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं आरंभ होंगी. जिसको लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की तरफ से तैयारियां चरम पर है. इस विद्यालय में कक्षा 1 से 5 तक 30 छात्रा प्रति कक्षा और कक्षा 6 से 8 तक 35 छात्रा प्रति कक्षा प्रवेश होगा.

जिला मुख्यालय पर सरकारी अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खुलने से लोगों को सुविधाएं मिलेंगी. वहीं प्राइवेट स्कूलों की भारी-भरकम फीस से भी निजात मिलेगी. अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलने से परिजनों में उत्साह व खुशी देखी गई. अंग्रेजी माध्यम से विद्यालय अध्यापन के लिए लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड के लिए टीचरों के इंटरव्यू भी ले लिए गए है. विद्यालय में कक्षाएं वक़्त पर संचालन शुरू करने के लिए जिला शिक्षाधिकारी वीर सिंह बेनीवाल स्वयं जिम्मा संभाल रहे है.

जल्दी वापसी करेगा टीवी का पुराना शो 'संजीवनी', डॉक्टर्स डे पर किया खुलासा

कहीं गिर गई कीमतें तो कहीं बढ़ गए भाव, जानिए आज से मार्केट में क्या हुआ बदलाव

World Joke Day: ये पांच चुटकुले पढ़कर आप हो जाएंगे लोट-पोट, हंस-हंस कर दुखने लगेगा पेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -