+

राजस्थान: मूक-बधिर स्कूल में 21 छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

Dec 02 2019 05:45 PM
राजस्थान: मूक-बधिर स्कूल में 21 छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के सेठ आनंदीलाल पौद्दार मूक बधिर स्कूल (Seth Anandi Lal Poddar Institute Of Deaf Dumb) में आज 21 छात्राओं को साइकिल बांटी गई है. कक्षा 8वीं उत्तीर्ण करने के बाद 9वीं कक्षा में जाने वाली इन 21 छात्राओं को कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने साइकिल बांटी. इस दौरान छात्राओं के परिजन भी उपस्थित रहे.

साइकिल वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अर्चना शर्मा ने कहा है कि स्कूली बच्चों को अच्छी और बेहतर शिक्षा देने के लिए कांग्रेस सरकार सभी कोशिशें कर रही है. साथ ही छात्राओं के पास साइकिल होने से बालिका छात्राओं का ड्रॉप आउट भी कम होता है. साइकिल मिलने के बाद छात्राएं भी प्रसन्न नजर आईं. कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने कहा है कि यह सरकार की महत्ती योजना है, जिसमें छात्राओं को साइकिलों बांटी जाती है.

उन्होंने कहा कि साइकिलों के कारण छात्राओं को आने-जाने में काफी आसानी होती है. इसके साथ ही दूर-दराज से आने वाली छात्राओं के लिए आर्थिक रुप से भी काफी लाभकारी साबित हुई है. स्कूल के प्रिंसिपल भरत जोशी ने बताया है कि इस वर्ष 9वीं कक्षा में 21 छात्राएं हैं और सभी छात्राओं को एक साथ साइकिल बांटी गई है. सरकार की ऐसी योजनाओं से बालिका शिक्षा को भी बढ़ावा मिलता है.

Karvy Stock Broking का लाइसेंस रद्द, अब नहीं कर पायेगी शेयर बाजार में ट्रेडिंग

खेल विश्वविद्यालय 2019 बिल पास, दिल्ली के युवाओं को मिला प्रतिभा निखारने का मौका

उद्योगपति राहुल बजाज के समर्थन में आईं किरण मजूमदार, कहा - सुनने को राजी नहीं सरकार