अब पेंशनर्स को दवाएं मिलने में नहीं होगी समस्या, राजस्थान सहकारिया विभाग ने जारी किए निर्देश

Jul 20 2019 05:59 PM
अब पेंशनर्स को दवाएं मिलने में नहीं होगी समस्या, राजस्थान सहकारिया विभाग ने जारी किए निर्देश

जयपुर: अब राजस्थान के पेंशनर्स को सहकारी उपभोक्ता भण्डारों पर आवश्यक दवाईंयां मिल सकेंगी. मीडिया द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाने के बाद सहकारिता विभाग ने निर्देश दिए है कि सहकारी भंडारों पर सभी आवश्यक दवाएं मिले. सहकारिता रजिस्ट्रार नीरज के पवन ने प्रदेश के सभी सहकारी दवा उपभोक्ता भण्डारों पर पेंशनर्स को सभी जरुरी प्रकार की दवाइयां मुहैया करवाने के निर्देश दिए है. 

इस दौरान सभी दवा भंडारों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि पेंशनर्स को दवा मिलने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो.  इसके अलावा राज्य में जिन दुकानों में अनियममितता की शिकायत प्राप्त हुई है. उनकी जांच चल रही है. विभागीय जांच के दौरान शिकायतें सही पाए जाने पर विभागी कार्रवाई भी की जाएगी.

विभागीय सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार की स्पष्ट मंशा है कि पेंशनर्स को सहकारी दवा भण्डारों पर जरुरी सभी दवाइयां वक़्त  पर उपलब्ध हो. सरकारी दवा की दुकानों पर कैंसर, किडनी, डायबिटीज, हृदय से संबंधित गंभीर रोगों की दवाइयां सहकारी दवा भण्डारों पर पेंशनर्स के लिए विशेष तौर पर उपलब्ध रहेगी. विभाग ने संबंधित अधिकारियों को लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए है.

अगर जा रहे हैं ITR दाखिल करने, तो ये जानकारी आपके लिए होगी फायदेमंद

बंद हो गया ये बड़ा बैंक, अपने पैसे निकालने के लिए करें ये काम

NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी