NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

Jul 20 2019 09:22 AM
NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

चेन्नई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर भारत के खिलाफ नापाक षड्यंत्र करने वाले की कोशिशों को नाकाम कर दिया है. एनआईए ने शनिवार को अंसारुल्ला मामले में सैयद मोहम्मद बुखारी के चेन्नई स्थित आवास और कार्यालय में छापा मारा. एनआईए ने इसके साथ ही हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी रेड मारी. 

उक्त सभी लोग प्रतिबंधित संगठन सिमी के प्रति झुकाव रखते थे. शनिवार सुबह एनआईए की टीम ने तमिलनाडु के मदुरै, थेनी , नेलाई सहित कई इलाकों में छापेमारी की कार्यवाही करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एनआईए ने इनके खिलाफ अंसारुल्ला नाम का आतंकी संगठन बनाकर भारत सरकार के विरुद्ध  युद्ध छेड़ने का षड्यंत्र करने का केस दर्ज किया है. 

16 लोगों की गिरफ्तारी के बाद एनआईए की तरफ से दिए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह सभी लोग भारत में आतंकी हमले करने का षड्यंत्र रच रहे थे. एनआईए की टीम ने दावा किया है कि यह सभी आंतकी हमलों के लिए कुछ और लोगों को अपने साथ जोड़ने कि फ़िराक़ में थे. इसके साथ ही वह हमले करने के लिए लोगों को विस्फोटक, जहर, चाकू और गाड़ियों का प्रशिक्षण भी दे रहे थे.'

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, चांदी में भी ऐतिहासिक उछाल

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वर्ल्ड बैंक ने $ 300 मिलियन फंडिंग करने से किया मना