राजस्थान: शार्प शूटर को सुपारी देकर करवाई तीन कुत्तों की हत्या ...
राजस्थान: शार्प शूटर को सुपारी देकर करवाई तीन कुत्तों की हत्या ...
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में डॉग्स की सुपारी किलिंग (Supari killing of dogs) का हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है. यहां चार कुत्तों को बेरहमी से गोली मार दी गई. जिसमे से तीन की मौत हो गई और चौथा गंभीर रूप से जख्मी है. जयपुर के बैनाड़ इलाके में हुई इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि डॉग्स को गोली मारने का काम सुपारी देकर करवाया गया है. इस घटना के बाद पशु प्रेमी मौके पर जमा हो गये और केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने इस संबंध में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, पशु क्रूरता का यह मामला जयपुर के बैनाड़ का है. आरोप है कि बैनाड़ में एक स्थानीय निवासी ने शूटर को पैसे देकर  3 कुत्तों की हत्या करवाई है. शूटर ने 4 कुत्तों को निशाना बनाया था. इनमें से तीन की जान चली गई और चौथा जख्मी है. उसे जयपुर के हेल्प इन सफरिंग में शिफ्ट किया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पशु प्रेमियों ने मौके पर पहुंचकर विरोध दर्ज कराया. उन्होंने पुलिस से फ़ौरन केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही वह हथियार भी जब्त करने की मांग की है, जिससे कुत्तों की हत्या की गई है. पशु क्रूरता के विरुद्ध काम कर रही एनिमल एक्टिविस्ट मरियम अबू हैदरी ने बताया कि जयपुर के पास बैनाड़ में उन्हें यह घटना होने की सूचना मिली थी.

मरियम अबू के अनुसार, कुछ लोगों ने बताया कि स्थानीय निवासी सुआलाल ने शूटर को पैसे देकर बंदूक से गोली चलवाकर इन कुत्तों की हत्या करवाई है. एनिमल एक्टिविस्ट की टीम ने मौके पर पहुंचकर तीनों कुत्तों के शवों को कब्जे में ले लिया है. उनका कहना है कि शव को देख करके साफ दिखाई दे रहा है कि उन्हें गोली मारी गई है. मामले में पहले पुलिस FIR दर्ज करने में टालमटोल कर रही थी, मगर हमारी समझाइश के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.

मरियम ने बताया है कि जिस तरीके से शूटर से गोली चलवा कर बेजुबान कुत्तों की हत्या करवाई गई है, वह बेदह दुखद है. हम इस मामले में आखिर तक फॉलो करेंगे. जब तक मामले में दोषियों को सजा नहीं हो जाती और इस घटना में इस्तेमाल किया गया हथियार जब्त नहीं कर लिया जाता हम अपना विरोध और कार्रवाई की मांग जारी रखेंगे.

गाँव में आए तीन मुस्लिमों से लगवाए 'जय श्री राम' के नारे, 1 गिरफ्तार

'बंटी-बबली' हुए गिरफ्तार, बुजुर्ग से ठगे थे करोड़ों रूपये

दूसरे समुदाय के लड़के से प्यार करती थी बेटी, पिता ने गला घोंटकर मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -