'बंटी-बबली' हुए गिरफ्तार, बुजुर्ग से ठगे थे करोड़ों रूपये
'बंटी-बबली' हुए गिरफ्तार, बुजुर्ग से ठगे थे करोड़ों रूपये
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने भिलाई स्टील प्लांट के सेवानिवृत अफसर से 1 करोड़ 22 लाख रुपए की ठगी करने वाले बंटी-बबली को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। घटना दुर्ग जिले के भिलाई की है। पुलिस ने कहा कि भिलाई स्टील प्लांट के सेवानिवृत अफसर दुलार सिंह ने अपने साथ हुई ठगी की खबर उन्हें दी थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए अपराधी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि वर्ष 2012 में सीएस इनोवेशन इंश्योरेंस ब्रोकर कंपनी में मनीषा शर्मा काम करती थी। उसे कई इंश्योरेंस प्लान्स की खबर थी, जिसका लाभ उठाते हुए उसने वर्ष 2013 में भिलाई के रहने वाले दुलार सिंह से फ़ोन के माध्यम से कांटेक्ट किया। फिर तमाम कंपनियों का प्लान बताकर उनसे 2014 से 2021 तक एक करोड़ 22 लाख रुपए की ठगी की। 

वही पहले उनसे 8 लाख रुपए का निवेश करवाए। फिर आहिस्ता-आहिस्ता भरोसे में लेकर अधिक निवेश करवाने लगी। जब दुलार सिंह ने निवेशक के पेपर मांगे तो वह बहस करने लगी। दुलार सिंह को तब उस पर शक हुआ तथा सीधे पुलिस को शिकायत दी। शिकायत के पश्चात् पुलिस ने तहकीकात के चलते शिकायतकर्ता द्वारा बताए गए बैंक एकाउंट्स की खबर ली, जिसमें एक करोड़ 22 लाख का ट्रांजेक्शन का पता चला। तत्पश्चात, पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाली अपराधी मनीषा शर्मा की तलाशी में जुट गई। पुलिस को खबर प्राप्त हुई कि अपराधी ठग मनीषा दिल्ली में उपस्थित है तथा दिल्ली में ही बैठकर मोबाइल फोन के माध्यम से लोगों को अपने जाल में फंसाती है। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने एक टीम गठित करके दिल्ली रवाना की। फिर दिल्ली के उत्तम नगर से दोनों अपराधी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया। 

दूसरे समुदाय के लड़के से प्यार करती थी बेटी, पिता ने गला घोंटकर मार डाला

एक बार फिर घटी 'निर्भया कांड' जैसी घटना, चलती बस में नाबालिग के साथ हुआ गैंगरेप

सीएम सावंत ने कहा की गोवा में कोई भी अपराध पर त्वरित कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -