घर छोड़कर भागी कांग्रेस के पूर्व मंत्री की बेटी, वसीम अकरम के कमरे में मिली, फिर कोर्ट में...
घर छोड़कर भागी कांग्रेस के पूर्व मंत्री की बेटी, वसीम अकरम के कमरे में मिली, फिर कोर्ट में...
Share:

जयपुर: राजस्थान के पूर्व राज्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपाल केसावत की पुत्री अभिलाषा केसावत को पुलिस ने अहमदाबाद से बरामद करके जयपुर की अदालत में पेश कर दिया है। यहां 21 वर्षीय अभिलाषा ने अदालत में अपना बयान दर्ज कराया, क्योंकि यह उसकी किडनैपिंग का केस दर्ज था। अदालत में बयान दर्ज कराते वक़्त अभिलाषा ने अपने पिता यानि कांग्रेस नेता गोपाल केसावत के पास जाने से साफ मना कर दिया। अभिलाषा ने कहा कि वह बालिग है और अकेली ही दिल्ली में रहकर पढ़ाई करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर से 20 नवम्बर की शाम को अचानक लापता हुई पूर्व मंत्री की पुत्री को जयपुर पुलिस ने गुजरात से बरामद कर लिया था। गुजरात के अहमदाबाद में एक सैलून के नजदीक बने एक रूम से उसे बरामद किया था। वहां अभिलाषा अपने एक 24 वर्षीय मित्र वसीम अकरम के साथ रह रही थी। पुलिस ने जानकारी दी है कि बेटी के अचानक लापता होने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपाल केसावत ने प्रताप नगर थाने में किडनैपिंग का केस दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस की टीम तकनीकी आधार पर अभिलाषा का पता लगा रही थी। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि अभिलाषा अहमदाबाद में कहीं रुकी हुई है।

पुलिस की टीम जब अहमदाबाद पहुंची, तो बोपल में अभिलाषा अपने दोस्त वसीम अकरम के साथ एक रूम में ठहरी हुई थी। जयपुर पुलिस अभिलाषा और उसके दोस्त वसीम अकरम को लेकर जयपुर आ गई। चूंकि किडनेपिंग का केस था, इसलिए बरामद करने के बाद दोनों को शुक्रवार के दिन अदालत में पेश किया। अभिलाषा ने अदालत में कहा कि वह बालिग है और जान-बूझकर अहमदाबाद अपने दोस्त से मिलने के लिए आई थी।

अदालत में अभिलाषा ने कहा कि उसने अपने पिता (कांग्रेस नेता) से झूठ बोला कि लड़के उसका पीछा कर रहे हैं। जबकि, वास्तव में वह अपने दोस्त (वसीम अकरम) से मिलने के लिए घर छोड़कर चली गई थी। अभिलाषा का मित्र वसीम अकरम, राजस्थान के ही टोंक के पास राजमहल का निवासी है। 4 वर्ष पूर्व दोनों जयपुर में पढ़ाई के दौरान संपर्क में आए और दोस्त बन गए। जयपुर में पढ़ाई खत्म के बाद अभिलाषा पढ़ाई के लिए गार्गी कॉलेज दिल्ली चली गई। वहीं, वसीम पढ़ाई छोड़कर अहमदाबाद की एक सैलून में नौकरी करने लगा। अभिलाषा ने कोर्ट को बताया कि वसीम से मिलने के लिए उसने खुद किडनेपिंग की झूठी कहानी गढ़ी। फिर जयपुर के NRI सर्किल पर अपनी स्कूटी खड़ी कर बस से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गई। इसके बाद वहां वसीम अकरम के साथ उसी सैलून के कमरे में जाकर रहने लगी। पुलिस ने अभिलाषा के बयान के बाद वसीम अकरम को छोड़ दिया है। 

बता दें, अभिलाषा दिल्ली में गार्गी कॉलेज में BA आनर्स कर रही है। इसके साथ ही अभिलाषा, कॉलेज के छात्र संघ की कोषाध्यक्ष भी है। अभिलाषा ने अदालत से कहा कि वह पिता (कांग्रेस नेता गोपाल केसावत) के पास नहीं जाना चाहती है। वह अपने दम पर पढ़ाई करना चाहती है और आगे की जिंदगी भी अपनी इच्छा के मुताबिक ही जीना चाहती है। अभिलाषा के बयान के बाद अदालत ने पुलिस को आदेश दिया कि अभिलाषा की इच्छा के मुताबिक काम किया जाए। बता दें कि 20 नवंबर की शाम अपनी बेटी के लापता होने के बाद से ही कांग्रेस के पूर्व मंत्री गोपाल केसावत धरने पर बैठ गए थे।

पायलट को गद्दार बताकर बोले सीएम गहलोत- मैं तो जादूगर हूँ, अपनी व्यवस्था कर लूँगा

श्रद्धा की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, आफताब के फ्लैट पर आने वाली लड़की की हुई पहचान

कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के साथ मारपीट और गाली-गलौच का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -