राजस्थान के कारोबारी ने चाँद पर खरीदी 14 एकड़ जमीन, नागरिकता भी मिल गई..., जानें पूरा मामला
राजस्थान के कारोबारी ने चाँद पर खरीदी 14 एकड़ जमीन, नागरिकता भी मिल गई..., जानें पूरा मामला
Share:

जयपुर: राजस्थान के झुंझनू जिले के NRI बिजनेसमैन ने चांद पर 14 एकड़ भूमि खरीदी है. इस कारोबारी का कहना है कि चांद पर भूमि खरीदने के साथ ही उन्हें चांद की नागरिकता भी मिल गई है. कारोबारी ने आगे कहा कि जमीन के डाक्यूमेंट्स के साथ उन्हें कई अधिकार मिले हैं. उन्होंने बताया कि चांद की नागरिकता उन्हें लूना सोसायटी की तरफ से दी गई है.

होटल कारोबारी अभिलाष जांगिड़ ने बताया कि जब वे फ्लोरिडा में थे, उस वक़्त लूना सोसाइटी ने एक ऐलान किया था कि वे चांद पर जमीन बेच रहे हैं. इस अनाउंसमेंट के बाद उनकी जिज्ञासा चांद पर भूमि खरीदने को लेकर और बढ़ गई, इसके लिए हमने ऑनलाइन अर्जी दी और वहां जमीन खरीदी. सोसायटी की तरफ से उन्हें प्रॉपर्टी के डाक्यूमेंट्स मुहैया कराए गए. सोसायटी की तरफ से बोर्डिंग पास और टिकट भी मुहैया कराए गए हैं.

अभिलाष ने बताया कि भविष्य में यदि वहां जाना होगा तो वे अवश्य जाएंगे, क्योंकि चांद पर काफी कम लोग गए हैं. उन्होंने बताया कि लूना सोसाइटी की वहां अलग अलग जगह है. उनमें उन्होंने शी ऑफ़ मस्कोविस और लैंड ऑफ हैप्पीनेस दोनों जगह पर लगभग 14 एकड़ जमीन खरीदी है. वहां पर जमीन खरीदने के साथ ही उन्हें चांद की नागरिकता भी मिल चुकी है, जो लूना सोसायटी ने उन्हें दी है.

कैसे खरीदते हैं चाँद पर जमीन ?
 
बता दें कि, इंटरनेट पर कई ऐसी Website हैं, जो चांद पर जमीन बेचने का दावा करती हैं. ये वेबसाइट आपको चांद पर भूमि खरीदने का ऑफर देती हैं और आप जब भुगतान करते हैं, तो आपको दस्तावेज़ भी मिलते हैं. इन दिनों बहुत से लोग इन वेबसाइट का सहारा लेकर चांद पर जमीन खरीद रहे हैं. इस खरीद फरोख्त में सैटेलाइट के माध्यम से ली हुई फोटो भी साथ में दी जाती है, ताकि खरीदार को चांद पर भूमि खरीदने का पूर्ण अहसास हो. बता दें कि चांद पर जमीन की हवाई खरीददारी अलग बात है, लेकिन वास्तविकता अभी कोसों दूर है.

यूक्रेन से लौटने के बाद मेडिकल छात्रों को मिला बड़ा तोहफा

सरगुजा में नेशनल हाइवे पर हुआ भयानक हादसा, जवानों से भरी बस पलटी

महिला दिवस: घर की बहन-बेटी को दें यह खास तोहफा, मिलेंगे 68 लाख रुपये

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -