'हेलो, मैं पूजा बोल रही हूँ.....' लड़की बनकर दोस्त के पिता से ठगे 8 लाख रुपए
'हेलो, मैं पूजा बोल रही हूँ.....' लड़की बनकर दोस्त के पिता से ठगे 8 लाख रुपए
Share:

बीकानेर: हैलो...क्या आप मुझसे दोस्ती करोगे? मैं पूजा बात कर रही हूँ और मैं आपके शहर में ही रहती हूं. एक 58 साल के व्यक्ति विनोद (बदला हुआ नाम)  को सोशल मीडिया पर यह मैसेज मिला और लड़की के साथ उसकी मित्रता हो गई. दोनों के बीच चैटिंग का सिलसिला आरंभ हो गया. लड़की ने विनोद से लगभग दो साल तक चैटिंग की और इस बीच उसे ब्लैकमेल कर 8 लाख रुपए ठग लिए. मामले का खुलासा तब हुआ जब पैसे मांगे जाने से तंग आकर विनोद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बीकानेर के सदर थाने में बीते सोमवार को विनोद ने शिकायत लिखवाई है. 

पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि विनोद के साथ चैटिंग करना वाली कोई लड़की नहीं बल्कि लड़का है. वह उसके पुत्र का दोस्त निकला. पुलिस ने 21 वर्षीय मान सिंह सेंगर को अरेस्ट कर लिया है. मान सिंह पहले विनोद के बेटे के साथ पढ़ता था. वह उसके घर भी आता जाता था, इसलिए विनोद के पूरे परिवार को अच्छी तरह जान समझ गया था. इसी का लाभ उठाकर उसने अपने मित्र के पिता के साथ ठगी की स्क्रि​प्ट लिखी. 

पुलिस के अनुसार, पूजा की बहन नैना (दोनों ही मान सिंह सेंगर था) ने भी विनोद को सोशल मीडिया पर मैसेज क​र दोस्ती की पेशकश की. विनोद की उससे भी चैटिंग शुरू हो गई. नैना के एक मैसेज से एक दिन विनोद को बहुत झटका लगा. उसने बताया कि बहन चाहत की मौत हो गई. विनोद अब नैना से चैट करने लगा और धीरे-धीरे उसके नजदीक आ गया. इस तरह चाहत और नैना ने दो वर्ष की चैटिंग में कमल को 8 लाख रुपए की चपत लगाई.

बीएसई सेंसेक्स में आई गिरावट

SAT ने एनएसई पर लगाया 6 करोड़ रुपये का जुर्माना

RBI ने बदले अकॉउंट खुलवाने से जुड़े नियम, जानिए आप पर क्या पड़ेगा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -