राजस्थान और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के साथ, मध्य प्रदेश में फंसा पेंच, तेलंगाना में केसीआर की धाक
राजस्थान और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के साथ, मध्य प्रदेश में फंसा पेंच, तेलंगाना में केसीआर की धाक
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में वोटों की गिनती जारी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अब तक आए रुझानों में कांग्रेस आसानी से बहुमत हासिल करती दिख रही रही है। वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के रुझानों से गदगद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वार्टर के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया है, हालांकि ये शुरुआती रुझान हैं और थोड़ी देर में अंतिम नतीजे स्पष्ट होने शुरू हो जाएंगे।

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: इंदौर की 9 सीटों में से 5 पर भाजपा को बढ़त

छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों को लेकर अब तक आए रुझान में कांग्रेस 66 सीटों के साथ आसानी से बहुमत हासिल करती दिख रही है, जबकि बीजेपी महज 17 सीट पर आगे चल रही है, वहीं 7 सीटों पर अन्य उम्मीदवारों को बढ़त है। यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनंदगांव सीट पर कांग्रेस उम्मीदार व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है।

विधानसभा चुनावी नतीजे- राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आगे

बता दें कि राजस्थान में अब तक आए 199 सीटों के रुझान में कांग्रेस 101 सीट पर बढ़त के साथ बहुमत हासिल कर दिख रही है, जबकि बीजेपी 76 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों के रुझान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है, बीजेपी यहां फिलहाल 111 सीटों पर आगे चल रही है, तो वहीं कांग्रेस को 100 सीटों पर बढ़त हासिल है। 110 सीटों पर बढ़त के साथ बहुमत के करीब पहुंच चुकी है, तो वहीं बीजेपी को 105 सीटों पर बढ़त हासिल है।


खबरें और भी

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम लाइव: जाने किस-किस सीट पर कौन चल रहा है आगे ?

विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस दफ्तर पर पटाखे लेकर पहुंचे जगदीश शर्मा

चुनाव परिणाम पर बोले अखिलेश, एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -