चुनाव परिणाम पर बोले अखिलेश, एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह...

नई दिल्ली: देश में पांचों राज्यों की मतगणना जारी है, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना के परिणामों पर सबकी निगाहें टिकी हैं, दोपहर तक यह स्पष्ट हो जाएगा कि कौन से राज्य में किसकी सरकार बनने जा रही है. परिणाम आने से पहले बयानबाज़ी का दौर शुरू हो गया है.

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम: 15 साल बाद भाजपा का होगा सूपड़ा साफ

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सांसद कविता ने कहा, 'हमें विश्वास है कि TRS अपने दम पर तेलंगाना में सरकार बनाएगी, वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह, तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह.'वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा, 'अभी शुरुआती रुझान आए हैं, दोपहर बाद ही तस्वीर स्पष्ट हो पाएगी कि कौन सरकार बनाने जा रहा है,  अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.'

चुनावी रुझान पर अखिलेश यादव का तंज, कहा-बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह

आपको बता दें कि पाँचों विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हालत ख़राब है, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 59 सीटों पर बढ़त बनाई है, वहीं भाजपा 24 सीटों पर ही कब्ज़ा कर पाई है, मध्य प्रदेश में कांग्रेस 110 सीटों पर आगे है, जबकि भाजपा को 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. राजस्थान में भी कांग्रेस ने 94 सीटों पर बढ़त बना ली है, वहीं भाजपा 81 सीटों पर आगे है. हालाँकि अभी स्पष्ट परिणाम नहीं आए हैं, पर रुझानों के हिसाब से कांग्रेस आगे दिख रही है.

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम 2018: दिग्विजय सिंह ने कहा अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा

मिजोरम विधानसभा चुनाव परिणाम: मिजोरम के रुझानों में एमएनएफ बहुमत के करीब, कांग्रेस 8 सीटों पर आगे

छत्तीसगढ़ के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, राजनंदगांव सीट पर पिछड़े रमन सिंह, मध्य प्रदेश में बहुमत के करीब बीजेपी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -