मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: इंदौर की 9 सीटों में से 5 पर भाजपा को बढ़त
मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: इंदौर की 9 सीटों में से 5 पर भाजपा को बढ़त
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश चुनाव के लिए चल रही मतगणना के पहले राउंड के बाद इंदौर जिले की 9 सीटों में से भाजपा ने 5 और कांग्रेस ने 4 पर बढ़त बना रखी है. इंदौर-एक से कांग्रेस करीब 600 मतों से आगे चल रही है, दो नंबर में भाजपा को 4 हजार मतों की बढ़त है.  भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय विधानसभा सीट नंबर तीन पर कांग्रेस के अश्विन जोशी पर करीब 1100 मतों की बढ़त बनाए हुए हैं.

विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस दफ्तर पर पटाखे लेकर पहुंचे जगदीश शर्मा

विधानसभा चार से भाजपा की मालिनी गौड़ कांग्रेस के सुरजीतसिंह चड्डा से 1100 मतों से आगे चल रही हैं. दूसरे राउंड में गौड़ की लीड 3378 मतों तक पहुँच गई है. पांच नंबर विधानसभा से तीन बार विधायक रह चुके महेंद्र हार्डिया पहले राउंड के बाद 1521 मतों से बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस के लिए आसान मानी जा रही राऊ सीट पर कांग्रेस के जीतू पटवारी भाजपा के मधु वर्मा से करीब दो हजार मतों से पीछे चल रहे हैं.

चुनाव परिणाम पर बोले अखिलेश, एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह...

ग्रामीण क्षेत्र में कांग्रेस पहले से ज्यादा मजबूत नज़र आ रही है,  ग्रामीण क्षेत्रों की तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है.  भाजपा और संघ के बीच नाक का सवाल बनी महू विधानसभा सीट पर भाजपा पहले राउंड के बाद करीब 700 मतों से पिछड़ गई है. वहीं देपालपुर सीट पर भी कांग्रेस के विशाल पटेल बीजेपी के मनोज पटेल पर 1500 से ज्यादा मतों से बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं ग्रामीण सीट सांवेर में बीजेपी के राजेश सोनकर को पहले राउंड में कांग्रेस के उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट पर करीब 200 मतों की बढ़त बनाए हुए है. 

खबरें और भी:-

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम: 15 साल बाद भाजपा का होगा सूपड़ा साफ

चुनावी रुझान पर अखिलेश यादव का तंज, कहा-बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम 2018: दिग्विजय सिंह ने कहा अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -