राजस्थान: नसबंदी के बाद 60 महिलाओं को अस्पताल में जमीन पर सुलाया, BJP ने बोला हमला
राजस्थान: नसबंदी के बाद 60 महिलाओं को अस्पताल में जमीन पर सुलाया, BJP ने बोला हमला
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले के शेरगढ़ के सेतरावा अस्पताल में बीते दिनों कुछ ऐसा हुआ जो अब तक चर्चाओं में है। जी दरअसल यहाँ नसबंदी कैंप के बाद महिलाओं को जमीन पर ही सुला दिया गया। जैसे ही इस मामले ने राजनीतिक रूप से तूल पकड़ा वैसे ही जोधपुर के स्वास्थ्य विभाग की हरकत ने सरकार को शर्मसार कर दिया है। जी दरअसल जोधपुर के सीएमएचओ डॉ। बलवंत मण्डा पहले से ही यूटीबी नर्सिंग भर्ती घोटाले को लेकर विवादों में हैं, ऐसे में अब शेरगढ़ के सेतरावा में नसबंदी करवाने आईं महिलाओं को पलंग न देकर एक ही हॉल में नीचे सुला दिया।

वहीं जोधपुर के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामनिवास सेंवर ने सेतरावा ब्लॉक सीएमएचओ डॉ। धीरज बिस्सा को कारण नोटिस जारी कर खानापूर्ति की है। इसी के साथ अब उनसे पूरे प्रकरण की फैक्चुअल रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में सेंवर ने यह बताया कि, 'क्षेत्र में निर्देश जारी किए गए हैं कि नसबंदी शिविर के दौरान उतने ही लाभार्थियों के ऑपरेशन किए जाएं, जितने संसाधन उपलब्ध हों। ज्यादा संख्या होने पर अगला शेड्यूल तय किया जाए।' मिली जानकारी के मुताबिक फील्ड में निर्देश दिए गए हैं कि सेवाएं और गुणवत्ता में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए।

जी दरअसल यह घटना वहां हुई है जहां की महिला विधायक मीना कंवर हैं और उन्हीं के इलाके में इस तरह महिलाओं को सुलाने के मामले में चिकित्सा विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आप सभी को बता दें कि शेरगढ़ ब्लॉक सीएमओ के अंतर्गत आने वाले सेतरावा अस्पताल में 30 जून को 60 महिलाओं की नसबंदी की गई थी, जिन्हें बाद में जमीन पर लेटा दिया गया। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मुद्दा बनाया। अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, सांसद पीपी चौधरी, बीजेपी नेता सांवलाराम देवासी सहित कई नेताओं ने इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाए हैं।

पिता ने किया जन्मदिन मनाने से इंकार तो बेटे ने लगा दी गंगा में छलांग

किरण और आमिर के तलाक पर दोस्त ने किया चौकाने वाला खुलासा

राज कौशल की प्रेयर मीट में टूटे आशीष चौधरी, लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -