बुंदेलखंड के विकास को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मिले राजा बुंदेला
बुंदेलखंड के विकास को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मिले राजा बुंदेला
Share:

शुक्रवार को यूपी बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बुंदेलखंड के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा के साथ मार्गदर्शन भी पाया। इस बात की सूचना खुद राजा बुंदेला ने अपने आधिकारिक KOO हैंडल से एक पोस्ट साझा करते हुए दिया. उन्होंने शनिवार को गृहमंत्री के साथ बातचीत की एक फोटो साझा करते हुए लिखा कि, "कल भारतीय राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले हमारे आदर्श, प्रेरणास्रोत माननीय गृहमंत्री, भारत सरकार आदरणीय श्री @AmitShah जी से मुलाकात कर बुंदेलखंड विकास के विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करते अमूल्य मार्गदर्शन व आशीर्वाद प्राप्त किया।"

गौरतलब है कि बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के चेयरमैन रह चुके राजा बुंदेला, बुंदेलखंड राज्य के लिए आंदोलन शुरू कर दिया। उनका कहना है कि पूर्व में बुंदेलखंड का विभाजन गलत ढंग से कर दिया गया था, उस वक़्त कोई कुछ नहीं बोला। झांसी और दतिया की दूरी महज 17 किमी है लेकिन दोनों अलग-अलग राज्य में कर दिए जा चुके है।

पिछले दिनों एक प्रेस वार्ता के  बीच उन्होंने बोला है कि डिफेंस कॉरिडोर, दो-दो एयरपोर्ट, एक्सप्रेस वे, देवगढ़ में फार्मेसी का हब, दुग्ध डेयरी योजना, केन बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड की फोटोज बदलने वाली है। बुंदेलखंड से जुड़े कलाकारों के लिए उन्होंने बोला है कि बुंदेलखंडी कलाकारों को मौलिकता नहीं छोड़नी चाहिए। देशराज पटैरिया ने मौलिकता नहीं छोड़ी, इसलिए वे कलाकार के तौर पर छा चुके है। उन्होंने बोला है कि  आज हमने अपने राई, सेरा, ढिमरयाई जैसे नृत्य को फिल्मी अंदाज में बदलने का कोशिश वह ठीक नहीं। नोएडा मूवी सिटी बनने से बुंदेलखंड को लाभ मिलने वाला है। उन्होंने बोला है कि कि यहां पर जंगल, नदी, पहाड़ और किले हैं। यहां शूटिंग होने पर रोजगार के मौके बढ़ेंगे और बुंदेली कलाकारों को एक बड़ा मंच मिल जाएगा।

 

क्या गलत के खिलाफ बोलना भाजपा से जुड़ना होता है ? ट्रोलर्स को इस क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मुख्यमंत्री ने इंदौर के महापौर प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया

सत्यपाल मलिक ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- "अडानी-अंबानी कैसे हो गए इतने मालदार..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -