जब निर्देशक ने थप्पड़ मारकर गधा कहते हुए कर दिया था राज कपूर को बाहर
जब निर्देशक ने थप्पड़ मारकर गधा कहते हुए कर दिया था राज कपूर को बाहर
Share:

बॉलीवुड में अपनी हिट फिल्मों के लिए मशहूर होने वाले दिग्गज अभिनेता राज कपूर को आज कौन नहीं जानता। राज कपूर ने इंडस्ट्री के साथ ही लोगों के दिलों में बेहतरीन जगह बनाई है। अपने काम से लेकर अपने अंदाज तक के लिए राज कपूर मशहूर रहे हैं। राज कपूर का निधन आज ही के दिन हुआ था। कहा जाता है राज कपूर को बचपन से ही अभिनय का बड़ा शौक था। बचपन के दिनों में एक बार उनके स्कूल में 'पेशन' नाटक खेला गया और इसके लिए हर किरदार को सैंडविच, समोसा और आइसक्रीम के तीन-तीन कूपन मिले थे। उस दौरान नाटक में राज कपूर का रोल काफी छोटा था लेकिन एक बार स्टेज पर जाने के बाद से अति उत्साहित होकर वो स्टेज पर तब भी चले गए जब उनका किरदार तक नहीं था।

उस दौरान वह स्टेज पर ही गिर गए। जिसके चलते सभी लोग हंसने लगे।उस दौरान नाटक का पर्दा गिरते ही निर्देशक ने राज कपूर को थप्पड़ मार दिया और कहा- 'तुम अभिनेता हो? मेरी नजर में तुम गधे हो। बाहर निकलो और फिर कभी वापस नहीं आना।'

राज कपूर की निजी जिंदगी में काफी कंट्रोवर्सी हुई और वह कंट्रोवर्सी उनकी प्रेम कहानी के चलते हुई। जी दरअसल राज कपूर नरगिस दत्त से प्यार करते थे और नरगिस ने राज के लिए अपने गहने तक बेचे थे लेकिन काफी सालों तक एक दूजे के प्यार में डूबने के बाद भी दोनों शादी नहीं कर सके। कहा जाता है राज और नरगिस का रिश्ता नौ साल तक चला लेकिन राज के परिवार को नरगिस मंजूर नहीं थीं और राज अपने परिवार को नहीं छोड़ना चाहते थे इसी के चलते दोनों अलग हो गए।

आखिर भारत सरकार के आगे झुका Twitter, करेगा नए IT नियमों का पालन

दिल्ली-बिहार सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

वेंटीलेटर पर कीर्ति चक्र से सम्मानित चेतन चीता, AIIMS में चल रहा इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -