आखिर भारत सरकार के आगे झुका Twitter, करेगा नए IT नियमों का पालन
आखिर भारत सरकार के आगे झुका Twitter, करेगा नए IT नियमों का पालन
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार और ट्विटर के बीच नए IT नियमों को लेकर जारी विवाद अब ख़त्म हो गया है। दरअसल, तमाम विरोधों के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन का पालन करने के लिए सहमत हो गया है। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने सोमवार (31 मई 2021) को कहा कि, ”ट्विटर भारत में लागू कानूनों का पालन करने की कोशिश करता है। हम पारदर्शिता के सिद्धांतों, हर आवाज को मजबूत बनाने की प्रतिबद्धता और भारतीय कानून के तहत अभिव्यक्ति की आज़ादी और गोपनीयता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बता दें कि सोमवार को दोपहर में इस मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की एकल न्यायाधीश पीठ ने ट्विटर को नोटिस जारी करते हुए मामले की अगली सुनवाई में जवाब देने को कहा था। बता दें कि मामले की अगली सुनवाई 6 जुलाई को है। अदालत ने यह आदेश वकील अमित आचार्य की उस याचिका पर दिया है, जिसमें उन्होंने निर्धारित समय सीमा में ट्विटर इंडिया और ट्विटर INC को केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए नए IT नियमों 2021 को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश देने की माँग की थी।

बता दें कि इससे पहले व्हाट्सएप भी भारत सरकार के नए नियमों को लागू करने के पक्ष में नहीं था। हालाँकि, बाद में वह भी नई गाइडलाइन को मानने पर राजी हो गया है। वहीं, फेसबुक और गूगल ने भी बिना किसी विरोध के नई गाइडलाइन को लागू कर दिया है।

 

आर्मी अफसर बनना चाहते थे रंगनाथ माधवन, पहली ही फिल्म से हो गए थे सुपरहिट

कन्नड़ फिल्म उद्योग के सदस्यों का हुआ टीकाकरण

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -