आँखों के लिए फायदेमंद होता है किशमिश का सेवन
आँखों के लिए फायदेमंद होता है किशमिश का सेवन
Share:

सूखे मेवे हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है, खासकर के किशमिश. किशमिश में भरपूर  मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते है जिसके कारण इसका सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायेदमंद होता है, अगर आप नियमित रूप से किशमिश का सेवन करके एक गिलास गुनगुने पानी का सेवन  करते है तो  इससे सेहत से जुडी कई समस्याएँ दूर सकती है,

1- अगर हमारे शरीर में विटामिन ए की कमी हो तो इससे आंखों की रोशनी कम हो जाती है. किशमिश में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है. अगर आप नियमित रूप से किशमिश का सेवन करते है तो इससे आँखों की रौशनी तेज होती है और साथ ही आँखों  के अन्य रोग जैसे रतौंधी और आंखों के कमजोर मसल्स आदि से भी छुटकारा मिलता है. 

2- किशमिश में भरपूर मात्रा में आयरन मौजूद होता है, जिसके कारण इसका सेवन करने से शरीर में खून की कमी नहीं होती है. महिलाओं के लिए इसका सेवन बहुत फायदेमंद होता है.

3- अगर आप कब्ज की समस्या से परेशान है तो आपके लिए किशमिश का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,  कब्ज़ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक हफ्ते तक लगातार किशमिश का सेवन करें. ऐसा करने से आपकी पाचन क्रिया दुरुस्त रहेगी और साथ ही कब्ज की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

जानिए क्या होते है छोटे बच्चो के पेट में दर्द होने के कारण

इन तरीको से दूर करे प्रेगनेंसी में एसिडिटी की समस्या

जानिए क्या है सोने का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -