रायपुर आकाशवाणी ने पाकिस्तानी गायकों पर लगाया प्रतिबन्ध, नहीं बजाए जा रहे उनके गाने
रायपुर आकाशवाणी ने पाकिस्तानी गायकों पर लगाया प्रतिबन्ध, नहीं बजाए जा रहे उनके गाने
Share:

रायपुर : क्या रायपुर रेडियो स्टेशन में पाकिस्तानी गायकों पर अघोषित बैन लगा दिया गया है? यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आकाशवाणी केंद्र से गुलाम अली, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान सहित लगभग 25 पाकिस्तानी गायकों के गाने अब किसी भी कार्यक्रम में नहीं बजाए जा रहे हैं. यहां तक कि म्यूजिक लाइब्रेरी से उनकी कैसेट्स भी हटा दी गई हैं.

एक श्रोता ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर मीडिया को बताया कि पिछले कई महीनों से फरमाइश के बाद भी पाकिस्तानी गायकों द्वारा गाए गए गाने नहीं बजाए जा रहे थे. आकाशवाणी केंद्र में फोन करने पर पता चला कि दिल्ली से ही इस तरह के निर्देश दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्तानी गायकों के गानों पर प्रतिबन्ध लगाया गया है. आकाशवाणी केंद्र ने माना कि आकाशवाणी का प्रसारण भी देश की भावना को ध्यान में रखकर किया जाता है. उन्होंने कहा कि कई दफा आधिकारिक रूप से नहीं, बल्कि मौखिक निर्देश दिए जाते हैं.

सहायक प्रोग्राम अधिकारी एलएल भौर्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम हिंदुस्तान में रहते हैं. ऐसे में देश की भावना को ध्यान में रखना आवश्यक होता है. प्रसारण और कार्यक्रम के चयन में देश की परिस्थितियों का विशेष ध्यान रखा जाता है. भौर्य की बातों से स्पष्ट है कि पाकिस्तानी गायकों पर अघोषित प्रतिबन्ध लगाया गया है.

वर्ल्ड कप: भारत में ही मना टीम इंडिया की हार का जश्न, लगे राष्ट्र विरोधी नारे

उत्तर प्रदेश: आपस में भिड़ीं रोडवेज की दो बसें, तीन की मौत कई घायल

विस्तार एयरलाइन्स सिंगापुर के लिए शुरू करेगी इंटरनेशनल फ्लाइट, जानिए क्या रहेगा किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -