G20 के बीच राजधानी में झमाझम जारी, दिल्ली में दो दिनों तक बारिश के आसार
G20 के बीच राजधानी में झमाझम जारी, दिल्ली में दो दिनों तक बारिश के आसार
Share:

नई दिल्ली: आज जब दिल्ली G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रही है, शनिवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे शहर में पारा नीचे आ गया। दो दिवसीय सम्मेलन नई दिल्ली के प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र, भारत मंडपम में आयोजित किया जा रहा है। बारिश से शहरवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली। आज तड़के वसंत कुंज, मुनिरका और नरेला इलाकों सहित दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी गई।

दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार और रविवार को दोपहर में हल्की बारिश होने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इससे पहले जुलाई में, भारी बारिश और हरियाणा स्थित हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई थी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया। मौसम कार्यालय ने शनिवार और रविवार को पालघर जिले के लिए क्रमशः पीला और हरा अलर्ट भी जारी किया। IMD ने शनिवार को पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

रविवार के लिए पालघर जिले के लिए ग्रीन अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। बाकी जिलों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ येलो अलर्ट है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुंबई के लिए 9-12 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश के पूर्वानुमान के साथ ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। इसी तरह, IMD ने 11 और 12 सितंबर को ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

जुम्मे की नमाज़ पढ़ने आया था लश्कर का आतंकी अबू कासिम, हमलावरों ने सिर में मार दी गोली, वहीं हुआ ढेर

'7 पन्नों का सुसाइड नोट, TV और दीवारों पर लिखे कई मैसेज', इंदौर में होटल संचालक ने की आत्महत्या

G20 में दिखा 'भारत' का दम, देश का नाम बदलने की चर्चाओं के बीच बड़ा संदेश दे गए पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -