जुम्मे की नमाज़ पढ़ने आया था लश्कर का आतंकी अबू कासिम, हमलावरों ने सिर में मार दी गोली, वहीं हुआ ढेर
जुम्मे की नमाज़ पढ़ने आया था लश्कर का आतंकी अबू कासिम, हमलावरों ने सिर में मार दी गोली, वहीं हुआ ढेर
Share:

श्रीनगर: अज्ञात बंदूकधारियों ने शुक्रवार (8 सितंबर) को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकवादी की पहचान रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, आतंकी रियाज अहमद कोटली से नमाज अदा करने आया था, तभी उसके सिर में नजदीक से गोली मार दी गई। 

बता दें कि, आतंकी रियाज़ 1 जनवरी 2023 को धांगरी आतंकी हमले के पीछे मुख्य साजिशकर्ताओं में शामिल था। आतंकवादियों ने राजौरी जिले के धांगरी गांव पर हमला कर दिया था और अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 13 घायल हो गए थे। वे अपने पीछे एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण भी छोड़ गए थे, जो अगली सुबह फट गया। इस साल सीमा पार से सक्रिय किसी शीर्ष आतंकवादी कमांडर की यह चौथी हत्या थी। मूल रूप से जम्मू क्षेत्र के रहने वाले आतंकी रियाज अहमद ने 1999 में सीमा पार घुसपैठ की थी। 

अधिकारियों ने बताया है कि उसे पुंछ और राजौरी के जुड़वां सीमावर्ती जिलों में आतंकवाद के पुनरुद्धार के पीछे का दिमाग माना जाता था। अहमद ज्यादातर मुरीदके में लश्कर-ए-तैयबा बेस कैंप से काम करता था लेकिन हाल ही में रावलकोट में स्थानांतरित हो गया था। अधिकारियों ने कहा कि वह लश्कर-ए-तैयबा के मुख्य कमांडर सज्जाद जाट का करीबी सहयोगी था और संगठन के वित्त की देखभाल भी करता था।

भारत के नेतृत्व में G20 से जुड़ा अफ्रीकन संघ, अब कहलाएगा G21 ! पीएम मोदी बोले- सबको साथ लेकर चलने का समय

'7 पन्नों का सुसाइड नोट, TV और दीवारों पर लिखे कई मैसेज', इंदौर में होटल संचालक ने की आत्महत्या

गले में माला की जगह सांप डालकर पहुंचे कांग्रेस MLA, खुद बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -