दिल्ली समेत इन राज्यों में ठंड के बाद अब बारिश की संभावना
दिल्ली समेत इन राज्यों में ठंड के बाद अब बारिश की संभावना
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ की व्यापकता के कारण 13 जनवरी 2020 को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा होने की आशंका है. वहीं मौसम विभाग (IMD) की भविष्यवाणी के मुताबिक शनिवार को ईरान और पड़ोस में एक चक्रवाती तूफान उठने वाला है. वहीं यही नहीं, बदलते मौसम की वजह से पश्चिम राजस्थान और उसके आस-पास बारिश होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 13 जनवरी को हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश होने की संभावना है. जंहा यह अनुमान है कि  ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ-साथ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी बारिश हो सकती है.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला यही कि इस बीच देश भर में ठण्ड से राहत पाने के बाद, मध्य भारत में फिर से सर्द हवाएं चल रही हैं. इस क्षेत्र में आने वाली उत्तरपश्चिमी हवाओं के साथ, राजस्थान और गुजरात के न्यूनतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है, जबकि छत्तीसगढ़, विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र के न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. मौसम विभाग ने अपने अखिल भारतीय मौसम चेतावनी बुलेटिन में कहा, 'एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 16 जनवरी 2020 को उत्तर पश्चिम भारत के पश्चिमी हिमालय और मैदानी इलाकों में सक्रिय होने से प्रभावित करने की सम्भावना है.'

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि ये हवाएं अगले 24 घंटों तक जारी रहेंगी, जिससे तापमान में और गिरावट आएगी, जिससे उत्तरी राजस्थान के एक दो इलाकों में शीत लहर की स्थिति बन सकती है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि 24 घंटों के बाद, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, लेकिन छत्तीसगढ़ में 1-2 डिग्री सेल्सियस तक और गिरावट देखी जा सकती है.

बांग्लादेश के लिए गौ तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना हाजी माजिद समेत 8 गिरफ्तार

कन्नौज हादसा: जल चुके हैं शव, सड़कों पर बिखरी हुई हैं हड्डियां, अब DNA टेस्ट से होगी शिनाख्त

मध्यप्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, छपाक एक्ट्रेस दीपिका को किया जायेगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -