MP: आज हो सकता है मौसम में बदलाव, कुछ हिस्सों में बारिश के आसार
MP: आज हो सकता है मौसम में बदलाव, कुछ हिस्सों में बारिश के आसार
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में तेजी से कोरोना का कहर बढ़ रहा है लेकिन इस बीच मौसम भी बदलता चला जा रहा है। आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बीते दिन से रुक-रुक कर हल्की बरसात का दौर जारी है। अब इस बीच मिली जानकारी के तहत मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों में बारिश की संभावना जताई है। आप सभी को बता दें कि प्रदेश में बादल छंटने से अधिकांश जिलों में बूंदाबांदी का दौर जारी हैं। जी दरअसल कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग में हवाओं का चक्रवात बन रहा है।

इसी वजह से मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में अलग-अलग हिस्सों में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा मौसम विभाग के वैज्ञानिक पीके शाह का कहना है कि ''विदर्भ के आसपास ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है, इससे नॉर्थ साउथ में एक टर्फ लाइन बनी है, जिससे नमी आने से बादल छा रहे हैं, इसलिए मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है।'' वही उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा है कि, ''14 मई को अरब सागर में लो प्रेशर सिस्टम बन रहा है, इससे भी नमी प्रदेश में आ सकती है।''

आपको बता दें कि भोपाल में आज यानी बुधवार तक बारिश हो सकती है क्योंकि ऐसी संभावना बन रही है। इसके अलावा ग्वालियर, चंबल, सागर, शहडोल, जबलपुर, रीवा में अगले-दो से तीन दिन गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटो के दौरान प्रदेश के शहडोल एवं रीवा संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, जबलपुर एवं सागर संभागो के जिलों में, मलाजखंड, सतना, सीधी, टीकमगढ़, नौगांव, दमोह, उमरिया, मंडला, गुना, खजुराहो में बारिश हुई है। इसके अलावा ग्वालियर, भोपाल, दतिया और राजगढ़ में बूंदाबांदी हुई।

महाराष्ट्र के कोविडोलॉजिस्ट बन गए हैं उद्धव ठाकरे: शिवसेना

गाजियाबाद: पूछताछ करने आई महाराष्ट्र पुलिस के साथ मारपीट

एक दिन में 'कोरोना' से कभी नहीं हुई थी इतनी मौतें, पिछले 24 घंटों में टूटे सभी रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -