दिल्ली-NCR में खुशनुमा हुआ मौसम, बारिश के कारण प्रदूषण से मिली राहत
दिल्ली-NCR में खुशनुमा हुआ मौसम, बारिश के कारण प्रदूषण से मिली राहत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के रहवासियों को ठंड और प्रदूषण से हल्की राहत मिली है. गुरूवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 235 रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, नोएडा का AQI 311 और गुरुग्राम का AQI 258 दर्ज किया गया है. जो कि स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है. गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली का तापमान भी 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि विजिबलटी 1000 मीटर रही.

आपको बता दें कि 31 दिसंबर के बाद से ही दिल्ली-NCR वासियों को कड़ाके की ठंड से निजात मिली है. साथ ही कोहरा भी काफी कम रहा. हालांकि, दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह से हो रही बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है. बारिश की वजह से तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही प्रदूषण से भी राहत मिली है. वहीं, उत्तर भारत में कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 21 से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं. ट्रेनें 2 से 7 घंटे देरी से चल रही है.

हालांकि दिल्ली में कोहरा ना के बराबर है इसलिए उड़ानों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.  मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को एक बार फिर कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. पहाड़ों पर निरंतर हो रही भारी बर्फबारी के चलते तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है.

एसएसपी वैभव कृष्ण का गोपनीय पत्र लीक होने बाद गर्माया मामला, प्रकरण पर खुली चर्चा की मांग

अमेरिका-ईरान तनाव रोकने के लिए, भारतीय सेना ने उठाया यह कदम

ऑस्ट्रेलिया: आग लगने से समाप्त हुआ जंगल, अब शेष भाग काटने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -