तमिलनाडु में बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ की चेतावनी

तमिलनाडुः राज्य के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को लगातार हो रही बारिश के साथ ही तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। वैगई बांध में जलस्तर 69 फीट तक पहुंच गया, जो 71 फीट की पूर्ण जलाशय क्षमता से काफी नीचे है, जिससे मदुरै में बाढ़ का अलर्ट है।

केंद्रीय जल आयोग ने कहा है कि कल्लर नदी रानीपेट जिले के पोयापक्कम में अपने अवलोकन स्टेशन पर उच्चतम बाढ़ के स्तर से ऊपर बह रही थी और अरनियार नदी तिरुवल्लूर जिले के पुडुवायाल में अपने अवलोकन स्थल पर ' उच्चतम बाढ़ ' स्तर से ऊपर बह रही थी । इस बीच, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण के परिणामस्वरूप इस क्षेत्र में भारी वर्षा के बाद चेन्नई के टी-नगर में स्थिर पानी को पंप  के द्वारा बाहर किया जा रहा है । बंगाल की खाड़ी के ऊपर अवसाद के कारण अगले कई दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, जिससे कुछ इलाकों में बाढ़ आ गई है ।

मौसम विभाग के रेड सिग्नल के चलते बुधवार को कोयंबटूर के स्कूल भी बंद कर दिए गए। मौसम विभाग द्वारा अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश की संभावना के बाद तमिलनाडु सरकार ने 10 और 11 नवंबर को नौ जिलों के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया: चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागापट्टनम, तंजावुर, तिरुवरुर और मायलादुथुरई ।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है, जिसमें इक्का-दुक्का क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई है ।

बारिश से चेन्नई बेहाल, आज भी भारी वर्षा का अनुमान.. तमिलनाडु में NDRF की 11 टीमें तैनात

कक्षा 1 से 10वीं तक 'पंजाबी' बना एक और जरूरी सबजेक्ट, उल्लंघन करने पर स्कूलों को भरना होगा लाखों का जुर्माना

कोहली-रोहित बाहर, रहाणे बने कप्तान.., BCCI ने किया न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -