दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत- मौसम विभाग

दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत- मौसम विभाग
Share:

नई दिल्ली: देश भर में मौसम का कहर जारी है, जिसमे भी उत्तर भारत की आवाम को सबसे अधिक भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.  हालात इस हद तक खराब हो चुके हैं कि चढ़ते पारे और लू ने लोगों का घर से निकलना मुहाल कर रखा है. पालम क्षेत्र में अधिकतम तापमान 46.5 व न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, मौसम विभाग ने औसत अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक 44.4 और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया.

हालाँकि मौसम विभाग की ओर से दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी है, मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 48 घंटों में दिल्ली समेत उत्तर भारत में हल्की हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि इससे उत्तर भारत के रहवासियों को गर्मी से रहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, राहत का यह दौर अगले कई दिन बना रहेगा, इससे तापमान में भी गिरावट आएगी.

गर्मी के साथ ही दिल्ली में एक और समस्या उत्पन्न हो गई है, वो है बिजली की. आपको बता दें कि दिल्ली के बिजली संयंत्रों में कोयले की कमी होने की वजह से पर्याप्त बिजली का उत्पादन नहीं हो पा रहा है. इसके लिए दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने पहले भी बताया था कि दिल्ली में मात्र 2 दिन की बिजली आपूर्ति हेतु कोयला बचा है. इसी समस्या से निजात पाने के लिए दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. 

अरविन्द केजरीवाल का पीएम मोदी को खत

मोदी के चार साल : उन्नाव और कठुआ गैंग रेप पर मोदी चुप क्यों रहे ?

मोदी के मंत्री ने कहा, 50 की किताब के 500 रुपये वसूल रहे है स्कूल, हम बेबस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -