पहाड़ी राज्यों में बारिश ने मचाया तांडव, इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
पहाड़ी राज्यों में बारिश ने मचाया तांडव, इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Share:

देहरादून: हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड में भारी बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। इन दोनों पहाड़ी प्रदेशों से लैंडस्लाइड, फ्लैश फ्लड एवं बादल फटने की खबरें सामने आ रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अभी इन दो प्रदेशों में वर्षा का दौर जारी रहने वाला है। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, आज चंबा, कांगड़ा के सुदूर क्षेत्रों में बहुत भारी वर्षा देखने को मिल सकती है। वहीं, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर एवं मंडी में हल्की वर्षा देखने को मिल सकती है। 

मौसम विभाग की तरफ से दी गई खबर के अनुसार, उत्तराखंड के 13 जिलों में आज गरज के साथ भारी वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, 21 जुलाई को मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है। बता दें, मौसम विभाग ने कुमाऊं क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, देहरादून सहित गढ़वाल क्षेत्र के लिए येलो अलर्ट जारी है। 

भारी वर्षा के चलते पहाड़ों पर तमाम प्रकार की परेशानी सामने आ रही हैं। पिथौरागढ़ जिले के कालापानी में पिछली रात बादल फटने से इस क्षेत्र में मौजूद बीआरओ का पुल और रोड क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, BRO का बैली ब्रिज टूटने से इस इलाके का लिपुलेख बॉर्डर का संपर्क कट गया है। गनीमत रही कि इस क्षेत्र में आबादी न होने की वजह से बड़ा नुकसान नहीं हुआ। पहाड़ों पर निरंतर हो रही वर्षा एवं श्रीनगर बांध से छोड़े गए पानी के चलते गंगा का जलस्तर निरंतर खतरे के निशान को चूम रहा है। हरिद्वार जिले का एक बड़ा क्षेत्र पानी-पानी दिखाई दे रहा है। गंगा का बढ़ता जलस्तर लोगों को डरा रहा है। गंगा फिलहाल हरिद्वार में खतरे के निशान से एक मीटर नीचे है मगर हरिद्वार के निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैल चुका है। गंगा में सहायक नदियों से निरंतर पानी आ रहा है। इसी को देखते हुए NDRF की टीम को अलर्ट पर रखा गया है।

इस दिन होगी विपक्षी गठबंधन 'INDIA' की पहली बैठक, बनेगी मोदी सरकार को गिराने की रणनीति

इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान ऐसी हो गई थी सोनिया गांधी की हालत, राहुल गाँधी ने शेयर की तस्वीर

जबलपुर में आज खुलेंगे बरगी बांध के गेट, अलर्ट पर प्रशासन 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -