रेलवे ने चेन्नई से इन राज्यों के लिए शुरू की दो नई ट्रेनें
रेलवे ने चेन्नई से इन राज्यों के लिए शुरू की दो नई ट्रेनें
Share:

रेलवे ने दक्षिणी भारत में संचालित होने वाली विशेष ट्रेनों की शुरुआत की है। दक्षिण रेलवे ने गुरुवार को तमिलनाडु में इंट्रा-स्टेट सेवाओं को फिर से शुरू करने के कुछ दिनों बाद तिरुवनंतपुरम और चेन्नई से मंगलुरु के लिए दो दैनिक विशेष ट्रेनों की घोषणा की। रेलवे बोर्ड की मंजूरी के बाद, इसने 27 सितंबर से दोनों शहरों में एक-एक सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की घोषणा की, जिसमें सभी COVID-19 सुरक्षा दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए, मास्क पहनने सहित केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा।

दक्षिणी रेलवे की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि चेन्नई से रविवार से शुरू होने वाली पूरी तरह से आरक्षित विशेष ट्रेनों को दैनिक रूप से जोड़ा जाएगा, जबकि तिरुवनंतपुरम और मंगलुरु से वापसी सेवाएं 28 सितंबर से शुरू होंगी। ट्रेन नंबर 02623 डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल- तिरुवनंतपुरम सुपरफास्ट स्पेशल 19.45 बजे रवाना होगी और अगले दिन 11.45 बजे केरल की राजधानी पहुंचेगी। वापसी की दिशा में, ट्रेन नंबर 02624 तिरुवनंतपुरम सेंट्रल से 15.00 बजे रवाना होगी और अगले दिन 07.40 बजे डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल पहुंचेगी। इसी तरह, मंगलुरु-बाउंड ट्रेन नंबर 02601 डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से 20.10 बजे रवाना होगी और अगले दिन 12.10 बजे अपने गंतव्य पर पहुंचेगी।

वही वापसी की दिशा में, ट्रेन नंबर 02602 अगले दिन 05.35 बजे डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल पहुंचने के लिए मंगलौर सेंट्रल को 13.30 बजे रवाना करेगी। "सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से जांच की जाएगी और केवल विषम यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश / बोर्ड करने की अनुमति दी जाएगी।" इससे पहले, दक्षिण रेलवे ने तमिलनाडु में चेन्नई से कोयम्बटूर, तिरुचिरापल्ली और मदुरई सहित विभिन्न शहरों के लिए विशेष ट्रेनें शुरू की थीं, राज्य सरकार ने 7 सितंबर से अंतर-जिला ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी थी।

बिहार चुनाव के ऐलान पर बोले केसी त्यागी- 15 साल के कुशासन और सुशासन के बीच मुकाबला

क्या मंडी बन जाएगा पूरा पंजाब ? कृषि बिलों के खिलाफ अमरिंदर सरकार ने बनाया ये प्लान

बेंगलुरु में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -