रेल यात्रियों को लगा तगड़ा झटका, ट्रेन के टिकट हुए रद्द

पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4 लागू करने के संकेत दे दिए है. वही, मीडिया को जानकारी मिली है कि रेलवे ने 30 जून और उससे पहले की यात्रा के लिए पहले से बुक किए गए सभी टिकट रद कर दिए हैं. रेलवे 30 जून तक बुक किए गए सभी टिकटों के पैसे रिफंड करेगी. लेकिन रेलवे ने इसके साथ ही जानकारी दी है कि इस दौरान सभी स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें सामान्य रूप से चलती रहेंगी.

पीएम मोदी के राहत पैकेज पर बसपा प्रमुख मायावती ने बोली यह बात

अपने बयान में रेलवे ने बताया है कि IRCTC ने 13 मई से ऑनलाइन टिकट बुक करने वाले सभी यात्रियों के गंतव्य स्टेशन का पता लेना शुरू कर दिया है. रेलवे ने कहा है कि इससे हमें बाद में आवश्यकता पड़ने पर उनका पता लगाने में मदद मिलेगी.

लॉकडाउन में बना रहे थे अवैध शराब, दिल्ली से 4 आरोपी गिरफ्तार

इसके अलावा रेलवे ने कहा है कि इस दौरान 1 मई से शुरू होने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनें और 12 मई से चल रहीं विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा. वह टिकट जिसे रद्द किया जाना है, उन्हें लॉकडाउन अवधि के दौरान बुक किया गया था, जब रेलवे जून में यात्रा के लिए टिकट बुकिंग की अनुमति दे रहा था.इससे पहले रेलवे ने नियमित ट्रेनों के लिए सभी बुकिंग पर 17 मई तक रोक लगा दी थी, जब तक देश में लॉकडाउन 3 लागू रहता है. हालांकि बाद में सरकार ने पहले मजदूरों की घर वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाईं, उसके ठीक बाद रेलवे ने 14 मई से लोगों के लिए 15 जोड़ी विशेष यात्री ट्रेनें भी चलाई हैं.

इस वीडियों नेटवर्क पर नवजोत सिंह सिद्धू ने बनाया अकाउंट

पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 श्रमिकों की दर्दनाक मौत

आर्थिक पैकेज: आज दूसरी किश्त की जानकारी देंगी वित्त मंत्री, कृषि से जुड़े ऐलान संभव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -