आर्थिक पैकेज: आज दूसरी किश्त की जानकारी देंगी वित्त मंत्री, कृषि से जुड़े ऐलान संभव

नई दिल्ली: आर्थिक पैकेज पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज एक बार फिर प्रेस वार्ता करने वाली हैं. शाम 4 बजे वित्त मंत्री आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त की जानकारी देंगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज कृषि, श्रम सुधार, ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए बड़ी घोषणाएं की जा सकती हैं. 

बता दें कि इकॉनमी को मजबूती देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 15 ऐलान किए थे. जिसमें MSME's के लिए बगैर गारंटी के 3 लाख करोड़ का लोन देने का ऐलान किया गया. इससे 45 लाख MSME's को भरपूर लाभ मिलने की उम्मीद है. कोरोना संकट के मद्देनज़र सरकार ने TDS और TCS रेट घटाकर 25 फीसद कर दिया है. सरकार ने अपना खुद का कारोबार करने वाले लोगों को तुरंत रिफंड देने की घोषणा की है. इसके अलावा इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तिथि भी 31 जुलाई से बढ़ाकर 30 नवंबर कर दी गई है.

निर्मला सीतारमण ने बुधवार को आर्थिक पैकेज के पहली किश्त की जानकारी देते हुए कहा था कि जिन लोगों का मासिक वेतन 15 हजार रूपये से कम है उनका पीएफ जून, जुलाई, अगस्त में भी सरकार ही भरेगी. इसके साथ ही कंपनी मालिक का 12 फीसद हिस्सा भी सरकार ही जमा करेगी. इसका लाभ देश के लाखों कर्मचारियों को मिलेगा. 

श्रम कानून कमजोर करने को लेकर कई राज्यों की मुश्किलें बड़ी

इन राज्यों में तबाही मचा सकता है कोरोना, मिले खतरनाक संकेत

कोरोना को लेकर अफवाह फैला रहा था बुजुर्ग, पुलिस ने किया ऐसा हाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -